ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंसाधना हत्याकांड में श्रद्धा गुप्ता का गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर

साधना हत्याकांड में श्रद्धा गुप्ता का गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर

जिले के चर्चित साधना हत्याकांड मामले में फरार अभियुक्ता श्रद्धा गुप्ता ने शनिवार को गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर कर दिया गया है। वह वर्ष 2019 में दर्ज...

साधना हत्याकांड में श्रद्धा गुप्ता का गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंSun, 22 May 2022 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

बदायूं।

जिले के चर्चित साधना हत्याकांड मामले में फरार अभियुक्ता श्रद्धा गुप्ता ने शनिवार को गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर कर दिया गया है। वह वर्ष 2019 में दर्ज हुये गैंगस्टर के मुकदमे में पुलिस पकड़ से फरार चल रही थी। जेल जाने से बचने के लिये अभियुक्ता ने हाईकोर्ट इलाहाबाद के बाद सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, लेकिन उनकी दोनों अपीलें निरस्त कर दी गयी थी।

23 मई 2016 को बदायूं की तत्कालीन डीजीसी साधना शर्मा की बदायूं कचहरी से अपने घर उझानी लौटते वक्त जिरौलिया के पास टबेरा गाड़ी से कुचल कर हत्या करवा दी गई थी। जिसमें 11 लोगों का नाम प्रकाश में आये थे। इस हत्या के मुकदमे पर 2017 में गैंगस्टर का मुकदमा कोतवाली उझानी में दर्ज हुआ था। इस गैंगस्टर के मुकदमे में पहले आठ लोगों के खिलाफ आरोप पत्र प्रेषित किया गया था, जिसका गैंग लीडर मुख्य अभियुक्त पीसी शर्मा है। जिसका गैंगस्टर कोर्ट मुकदमा विचाराधीन है। इसके बाद बचे तीन अभियुक्त श्रवण गुप्ता, श्रद्धा गुप्ता एवं कमलेश शर्मा के खिलाफ हत्या के मुकदमे में आरोप पत्र सीजेएम कोर्ट में दाखिल किया गया। तब इन तीनों के खिलाफ भी पूरक गैंग चार्ट बनाकर अग्रिम विवेचना के आदेश तत्कालीन एसएसपी ने दिये थे। अभियुक्ता श्रद्धा गुप्ता गैंगेस्टर के मुकदमे में अपनी गिरफ्तारी से स्टे व गैंगस्टर की एफआईआर निरस्त कराने के लिये हाई कोर्ट इलाहाबाद गई। जहां उनकी याचिका निरस्त होने पर अभियुक्ता ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की। जिसे 26 अप्रैल 2022 को कोर्ट ने खारिज कर दिया। मुकदमे की वादिनी व मृतका साधना शर्मा की बहन विपर्णा गौड़ ने 16 मई को एसएसपी को अभियुक्ता श्रद्धा गुप्ता की गिरफ्तारी के लिये प्रार्थना पत्र दिया था, लेकिन इससे पहले ही शनिवार को गैंगस्टर मामले में फरार श्रद्धा गुप्ता ने गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें