DA Image
29 जनवरी, 2020|1:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिलाओं की शिकायतों पर गंभीरता दिखाएं : पूनम

महिलाओं की शिकायतों पर गंभीरता दिखाएं : पूनम

1 / 2राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने कहा कि सरकार महिला उत्पीड़न को लेकर गंभीर है इसलिए अधिकारी भी लापरवाही न...

महिलाओं की शिकायतों पर गंभीरता दिखाएं : पूनम

2 / 2राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने कहा कि सरकार महिला उत्पीड़न को लेकर गंभीर है इसलिए अधिकारी भी लापरवाही न...

PreviousNext

राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने कहा कि सरकार महिला उत्पीड़न को लेकर गंभीर है इसलिए अधिकारी भी लापरवाही न दिखाएं।

महिलाओं की समस्याओं को अलग लंबे समय तक लटकाया गया तो अधिकारी भी कार्रवाई से बच नहीं पाएंगे। महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को बदार्शत नहीं किया जाएगा।गुरुवार को राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में पहुंचकर महिला उत्पीड़न के संबध महिलाओं की शिकायतें सुनी हैं। यहां अधिकारियों संग बैठकर महिला आयोग की सदस्य ने 13 शिकायतों को सुना। सदस्या ने 11 शिकायतों को संबधित अधिकारियों को समय से निस्तारण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने दो शिकायतों को जनपद से बाहर होने के कारण संबधित जिले से वार्ता कर उन्हें स्थानांतरित किया गया। राज्य महिला आयोग की सदस्या ने कहा कि राज्य महिला आयोग द्वारा प्रदेश में महिला उत्पीड़न की रोकथाम, पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाने तथा आवेदकों की सुविधा की दृष्टि से जिला स्तर पर महिला उत्पीडन के मामलों को जनसुनवाई की व्यवस्था की गई है।

जिससे जिलेभर की महिलाओं को न्याय मिल सके। इस मौके पर जिला प्रोबेशन अधिकारी अनिल कुमार, एसपी देहात डॉ. एसपी सिंह, एडीएम प्रशासन ऋतु पुनिया, जिला राजस्व अधिकारी किशोर गुप्त, संरक्षण अधिकारी रवि कुमार, समाज कल्याण अधिकारी, कार्यक्रम अधिकारी, महिला थानाध्यक्ष मोना सिंह, नीतू सिंह व हूमा नफीस 181 महिला हेल्प लाइन से मौजूद थीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title: Show seriousness on women s complaints Poonam