DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बदायूं  ›  सहालग सीजन में टैंट कारोबारियों को झटका

बदायूंसहालग सीजन में टैंट कारोबारियों को झटका

हिन्दुस्तान टीम,बदायूंPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:31 AM
सहालग सीजन में टैंट कारोबारियों को झटका

सहालग सीजन में कोरोना काल के चलते टैंट कारोबारियों को काफी नुकसान हुआ है। जिले भर की बात की जाये तो अप्रैल, मई की साहलग सीजन में करीब पांच करोड़ का नुकसान है। चंद लोगों की मौजूदगी में संपन्न हुईं शादियों के चलते लोगों ने टैंट आदि की व्यवस्था नहीं की बल्कि साधारण तरीके से शासन की गाइडलाइन का पालन करते हुये कार्यक्रम संपन्न कराये।

कोरोना काल में व्यापार चाहें जो भी रहा है, नुकसान तो सभी के लिये हुआ है। ऐसा ही टैंट कारोबारियों के साथ हुआ है। अप्रैल, मई की भारी साहलग सीजन में टैंट का काम लगभग पूरी तरह से ठप रहा है। सामान्य वर्षो में साहलग सीजन में टैंट की आपूर्ति करना मुश्किल हो जाती थी और बड़े आयोजनों में अन्य जनपदों से तक सामान मंगाना पड़ता था। इस बार जिले के 200 से अधिक टैंट कारोबारी भरी साहलग सीजन में हाथ पर हाथ रखे बैठे हैं। अधिकांश टैंट कारोबारियों ने टैंट का सामान सैनिटाइज कराकर अपनी गोदामों में रखवा दिया है। अब इन कारोबारियों के लिये नवंबर, दिसंबर की साहलग सीजन पर आस है कि काम बढ़िया निकलेगा। इधर सहालग सीजन में टैंट की मांग न होने की वजह से करीब पांच करोड़ रुपये का टैंट कारोबार प्रभावित हुआ है।

जिले के वरिष्ठ नागरिक एवं साहित्यकार, टैंट कारोबारी अशोक खुराना ने बताया कि कोरोबार तो प्रभावित हुआ ही है, लेकिन कारोबार प्रभावित होने की चिंता नहीं है, चिंता तो जनमानस की है। सभी वायरस के प्रति जागरुक रहे, घरों में रहे, सुरक्षित रहें। शासन की गाइड लाइन का पालन करें। प्रभू से मेरी प्रार्थना है कि कोरोना वायरस से देश को पूरी तरह से निजात दिलायें। कारोबार के लिये तो आगे वक्त पड़ा है।

संबंधित खबरें