ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंबदायूं में फैल्सीपेरम संग डेंगू का साया, जिले में 152 मलेरिया के मरीज मिले

बदायूं में फैल्सीपेरम संग डेंगू का साया, जिले में 152 मलेरिया के मरीज मिले

जिले में संक्रामक रोग थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। संक्रामक रोगों की बेकाबू स्थिति अभी जगत और समरेर ब्लाक में बनी हुई है। जगत ब्लाक में सबसे ज्यादा फैल्सीपेरम निकल रहे हैं। मलेरिया विभाग के रोजाना...

बदायूं में फैल्सीपेरम संग डेंगू का साया, जिले में 152 मलेरिया के मरीज मिले
हिन्दुस्तान संवाद,बदायूंWed, 25 Sep 2019 01:24 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में संक्रामक रोग थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। संक्रामक रोगों की बेकाबू स्थिति अभी जगत और समरेर ब्लाक में बनी हुई है। जगत ब्लाक में सबसे ज्यादा फैल्सीपेरम निकल रहे हैं। मलेरिया विभाग के रोजाना छिड़काव के बाद भी फैल्सीपेरम की चेपट में लोग आ रहे हैं। सीएमओ डॉ. मंजीत सिंह के निर्देश पर जिला संक्रामक रोग अधिकारी डॉ. अनिल शर्मा एवं डॉ. कौशल गुप्ता ने टीमों को रवाना किया।

जिसमें छह जिला स्तरीय एवं तीन ब्लाक स्तरीय टीमों ने गांव-गांव कैंप लगाए और लोगों को उपचार दिया है। जिसमें जिले में कुल 2,431 मरीज बुखार के देखे गए और उपचार दिया। इनमें 1,077 मरीजों की आरडीटी किट से जांच की गई और 769 मरीजों की स्लाइड बनाई गई। इस जांच में 152 मरीज पीवी मलेरिया के निकले हैं, वहीं 66 मरीजों में फैल्सीपेरम निकला है।  फैल्सीपेरम सबसे ज्यादा जगत में निकले हैं, जगत में 713 मरीजों के बीच 40 लोगों में फैल्सीपेरम निकला है, वहीं सालारपुर में 361 मरीजों में 12 को फैल्सीपेरम, दातागंज में 245 में पांच, समरेर में 222 मरीजों में नौ को फैल्सीपेरम निकला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें