DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बदायूं  ›  मेडिकल कालेज में दूसरा टावर कराया खाली
बदायूं

मेडिकल कालेज में दूसरा टावर कराया खाली

हिन्दुस्तान टीम,बदायूंPublished By: Newswrap
Thu, 29 Apr 2021 03:14 AM
मेडिकल कालेज में दूसरा टावर कराया खाली

बदायूं। हिन्दुस्तान संवाद

कोरोना काल में मरीजों को भर्ती करने के लिये बेड कम पड़ रहे हैं इसकी वजह से मेडिकल कालेज में हाउसफुल बताया जा रहा है। वहीं भर्ती करने से मरीजों को मना किया जा रहा है। बेड बढ़ाने की व्यवस्था में अफसर लगे हैं लेकिन व्यवस्था को पूरा कैसे करा जाये और संचालित किया जाये। इस बात को लेकर हैरान हैं, क्योंकि ऑक्सीजन हैं नहीं।बिना ऑक्सीजन के कैसे व्यवस्था को बनाया जाये।

राजकीय मेडिकल कालेज कोरोना मरीजों से हाउसफुल हो गया है। यहां मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है। अधिकारियों के अनुसार यहां 120 मरीज भर्ती हैं और ऑक्सीजन के बेड पर 103 मरीज भर्ती हैं इसके बाद ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं है इसलिये ऑक्सीजन बेड को और नहीं बढ़ाया जा सकता है। अब केवल सामान्य कोरोना पॉजीटिव मरीजों को ही भर्ती किया जा रहा है। इसके बाद भी प्रशासनिक अफसरों के निर्देशन पर व्यवस्था को मजबूत करने ए‌वं बेड बढ़ाने के लिये मेडिकल कालेज में बड़ी तैयारी कर ली गई है।

मेडिकल कालेज में कोरोना के पड़ोस वाले टावर को खाली करा लिया है। नीचे से लेकर चौथे फ्लोवर तक खाली कर लिया गया है। बस ऑक्सीजन का संकट बना हुआ है।

दूसरा टावर खाली करा लिया है तैयारी करके रखे हैं जब भी जरूरत पड़ेगी तो कोरोना के मरीजों को लेकर इस्तेमाल कर लिया जायेगा। आक्सीजन की व्यवस्था सही हो जाये तो मरीजों को भर्ती करने की कोई समस्या नहीं है। यहां बहुत जगह है।

आरपी सिंह, प्राचार्य मेडिकल कालेज

संबंधित खबरें