ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंवार्डों में 24 घंटे चलें एसी, निर्माण निगम को चेतावनी

वार्डों में 24 घंटे चलें एसी, निर्माण निगम को चेतावनी

राजकीय मेडिकल कालेज में मरीजों की व्यवस्थाओं पर डीएम ने गंभीरता दिखाई है।

राजकीय मेडिकल कालेज में मरीजों की व्यवस्थाओं पर डीएम ने गंभीरता दिखाई है।
1/ 2राजकीय मेडिकल कालेज में मरीजों की व्यवस्थाओं पर डीएम ने गंभीरता दिखाई है।
राजकीय मेडिकल कालेज में मरीजों की व्यवस्थाओं पर डीएम ने गंभीरता दिखाई है।
2/ 2राजकीय मेडिकल कालेज में मरीजों की व्यवस्थाओं पर डीएम ने गंभीरता दिखाई है।
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंWed, 22 May 2019 01:59 AM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय मेडिकल कालेज में मरीजों की व्यवस्थाओं पर डीएम ने गंभीरता दिखाई है। डीएम ने कहा कि मरीजों का खास ख्याल रखा जाए, उन्होंने कहा कि मरीजों का आधा मर्ज अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखकर ही दूर हो जाता है, इसलिए उनकी सुविधाओं में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए।

वार्डों में 24 घंटे एसी चलनी चाहिए, लिफ्ट से मरीजों को लाया, ले जाया जाए और ओटी से लेकर ईको, ईसीजी बंद न हों। समस्या होने पर तत्काल ठीक कराएं। एक सप्ताह में सुधार लाएं फिर हकीकत देखने आएंगे।मंगलवार को डीएम दिनेश कुमार सिंह ने गरीबों को उनके इलाज व सुविधाओं का जायजा लेने को राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचे। यहां डीएम ने औचक निरीक्षण किया।

डीएम ने व्यवस्थाओं में लगाए गए कर्मचारियों पर कड़ी नाराजगी जताते हुए निर्देश दिए कि मरीजों की सुविधाओं में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। डीएम ने चौपट व्यवस्थाएं देखकर नाराजगी जताई है। डीएम ने राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों से साफ कह दिया कि अगर लापरवाही करोगे तो कार्रवाई से बच नहीं पाओगे।

कहा मरीजों की व्यवस्थाओं में लापरावाही ठीक नहीं है। अगर मरीजों को बेहतर उपचार नहीं मिलेगा तो संदेश गलत जाएगा। उन्होंने प्राचार्य को निर्देश दिए कि मेडीकल कॉलेज में विशेष तौर पर साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने मरीजों से इलाज व सुविधा शुल्क के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत ई-गोल्डन कार्ड के तहत पांच लाख रुपए तक का निःशुल्क इलाज करने के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें