ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंतीसरी आंख से होगी रेलवे स्टेशन की निगरानी

तीसरी आंख से होगी रेलवे स्टेशन की निगरानी

रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी तीसरी आंख से की जाएगी। इसको लेकर जीआरपी थाने में एक कैमरा लगा दिया गया है। जिससे प्लेटफार्म पर निगरानी रखी जा...

तीसरी आंख से होगी रेलवे स्टेशन की निगरानी
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंWed, 05 Feb 2020 12:42 AM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी तीसरी आंख से की जाएगी। इसको लेकर जीआरपी थाने में एक कैमरा लगा दिया गया है। जिससे प्लेटफार्म पर निगरानी रखी जा सकेगी।

कैमरों का कंट्रोल रूम को जीआरपी थाने में ही स्थापित किया गया है। जिसमें थाने का स्टाफ चौबीसों घंटे निगरानी करेंगे। सुबह शाम को चेकिंग अभियानजीआरपी सुबह और शाम को रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चला रही है। बीते दिनों स्टेशन पर चोरी की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ था। जिसके बाद कैमरे लगाए गए हैं। यही नहीं पुलिस कर्मी संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं।फिलहाल एक ही दिशा में लगे कैमरेस्टेशन पर फिलहाल एक ही दिशा में कैमरों को लगाया गया है।

जिससे सिर्फ थाने से स्टेशन अधीक्षक कक्ष की ओर सभी गतिविधियां दिखाई देंगी। आने वाले दिनों में और भी कैमरे लगने की उम्मीद जताई जा ही है। चोरी की घटनाओं पर लगेगी रोककैमरों के लगने से स्टेशन पर चोरी की घटनाओं में कमी आएगी। अक्सर यात्रियों के मोबाईल और पर्स गायब होने लगे थे जिसके बाद थाने में कई शिकायत आईं। हालांकि अभी तक चोर को पकड़ने में सफलता नहीं मिली है। इसके बाद भी जीआरपी की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें