DA Image
18 जनवरी, 2021|6:40|IST

अगली स्टोरी

जर्जर सड़कों का पीडब्ल्यूडी करायेगा कायाकल्प

जर्जर सड़कों का पीडब्ल्यूडी करायेगा कायाकल्प

जिले की जर्जर सड़कें जल्द चमचमाती नजर आयेगी। इसके लिये शासन ने पीडब्ल्यूडी अफसरों से प्रस्ताव मांगे हैं। पीडब्ल्यूडी अफसरों ने प्रस्ताव तैयार कराने का काम शुरू कर दिया है। संबंधित जेई अपने-अपने क्षेत्र की जर्जर सड़कें ढूंढ़ रहे हैं। सड़कों की मरम्मत होने के बाद लोगों को गड्डों से निजात मिल जायेगी।

भाजपा सरकार में नई सड़कों का निर्माण कराने के साथ ही जर्जर सड़कों की मरम्मत पर जोर दिया जा रहा है। शासन से विशेष मम्मत के तहत जर्जर सड़कों का कायाकल्प कराने के लिये प्रस्ताव मांगे गये हैं। शासन की ओर से आदेश मिलने के बाद पीडब्ल्यूडी के तीनों खंड के एक्सईएन ने अपने-अपने खंड में जर्जर सड़कों की तलाश शुरु करा दी है। एक्सईएन ने संबंधित जेई से जल्द प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा है।

इन दिनों बिसौली, दातागंज, शेखूपुर, बिल्सी, सहसवान क्षेत्र में जर्जर सड़क ढूंढ़कर प्रस्ताव तैयार किये जा रहे हैं। अधिकांश ग्रामीण मार्ग प्रस्ताव में शामिल किये जा रहे हैं। इसके अलावा कुछ प्रमुख मार्ग भी है। जिनकी वजह से लोगों को आवागमन में दिक्कत हो रही है। जर्जर सड़कों का कायाकल्प के लिये जनप्रतिनिधियों ने भी काफी प्रयास किया है।

इसी के चलते शासन ने जल्द से जल्द प्रस्ताव मांगे हैं। जिससे प्रस्ताव मंजूरी की प्रकिया शुरू हो सके। एक्सईएन प्रस्ताव तैयार करने के बाद एसई को उपलब्ध करायेंगे। यहां से प्रस्ताव शासन को चले जायेंगे। एक्सईएन हेमंत कुमार ने बताया कि जर्जर सड़कों का कायाल्प कराया जायेगा। विशेष मरम्मत के तहत प्रस्ताव भेजे जायेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PWD will rejuvenate shabby roads