DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भागीरथ घाट पर पूर्णिमा आज, तैयारियों पूरी

भागीरथ घाट पर पूर्णिमा आज, तैयारियों पूरी

कछला के भागीरथ घाट पर जेष्ठ पूर्णिमा का आज मुख्य स्नान है। स्नान पर्व पर भारी भीड़ जुटने को लेकर प्रशासन पहले से काफी सर्तक है। वहीं दर्जा राज्यमंत्री बीएल वर्मा की पुत्री के विवाह समारोह में वीआईपी व वीवीआईपी की मौजूदगी के कारण मेले की व्यवस्था को मांग के अनुसार फोर्स उपलब्ध नहीं हो पाया है।

जिससे पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूले हुए हैं। नगर पंचायत प्रशासन की ओर से जेष्ठ दशहरा वाली सभी सुबिधाएं मुहैया रहेंगी। पूर्णिमा स्नान पर्व पर गंगा का जल बड़ा होने के कारण 20 नावें मय गोताखोर मौजूद रहेंगीं। वहीं गंगा के दोनों ओर स्नान घाटों पर खोया पाया केंद्र व मोबाइल शौचालय रहेंगे। जिससे गंगा के पावन तट पर गंदगी न हो। ईओ प्रेम नारायण ने बताया कि जेष्ठ दशहरा स्नान पर्व की तरह पूर्णिमा पर नगर पंचायत के कर्मचारी गंगा के उत्तरी व दक्षिणी दोनों घाटों पर कैंप करेंगे। गंगा में सुरक्षित स्नान के लिए बेरीकेडिंग करा दी गई है। बेरीकेडिंग को पार कर कोई स्नान न करे इसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।

नगर पंचायत की ओर से माइक से गंगा स्नानार्थियों को लगातार सचेत किया जाएगा। कोतवाल विनोद चाहर ने बताया कि पूर्णिमा स्नान पर्व पर जाम से निपटने के लिए जेष्ठ दशहरा वाली पांचों पार्किंग स्थलों पर वाहन खड़े कराए जाएंगे। किसी भी वाहन को गंगा तट तक जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। कासगंज व आगरा, एटा अलीगढ़ की ओर जाने वाले भारी वाहनों को कादरचौक व सहसवान होकर निकाला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Purnima on Bhagirath Ghat today preparations ready