DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बदायूं  ›  खुशहाल जीवन के लिये बेहतर विकास का वायदा

बदायूंखुशहाल जीवन के लिये बेहतर विकास का वायदा

हिन्दुस्तान टीम,बदायूंPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:40 AM
खुशहाल जीवन के लिये बेहतर विकास का वायदा

बदायूं जिले का विकास अब संभव है। नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान युवा सोच के साथ विकास का वायदा कर रहे हैं। गांव के खुशहाल जीवन के लिये ग्राम प्रधानों ने संकल्प ले लिया है। गांव को आदर्श एवं मॉडल बनाने के लिये जिम्मेदारी ले रहे हैं। गांव में तालाब को पुर्नजीवन एवं बरसात के बाद पौधरोपण से गांव को खुशहाल बनायेंगे। कच्चे-पक्के मार्गों का निर्माण कराने के साथ ही पार्कों को विकसित किया जायेगा। वहीं ग्रामीणों से प्रधान विकास पर चर्चा कर रहे हैं और एजेंडा तैयार कर रहे हैं। जिससे गांव का विकास हो और जिले के लिये नजीर बनें। जिससे गांव की जनता को भी शहर जीवन जीने का महौल मिल सके।

इंटर कालेज को होगा प्रयास

अनुज कुमार सिंह, ग्राम प्रधान कुरऊ उझानी ने कहा कि गांव में कन्या इंटर कालेज खुलवाने का प्रयास रहेगा, जिससे गांव सहित आसपास गांव की लड़कियों को अच्छी शिक्षा मिले सके। गांव का चहुंमुखी विकास कराना प्राथमिकता रहेगी। गांव के हर परिवार के सुख दु:ख में हमेशा मौजूद रहेंगे। गांव के कुछ मार्ग पक्के होने से छूट गये हैं उनको पक्का किया जायेगा।

गांव के विकास का खाका तैयार

राजाराम, ग्राम प्रधान रिसौली अंबियापुर बोले, गांव के विकास का खाका पूरी तरह तैयार है, शासन से जो भी धनराशि विकास को मिलेगी उसे पूरी ईमानदारी के साथ कार्य कराया जायेगा। गली कच्ची हैं उन्हें पक्का कराया जाएगा l शिक्षा, स्वास्थ्य पर भी फोकस रहेगा l सभी सदस्यों को साथ लेकर गांव में विकास को गति दी जायेगी, पेयजल की व्यवस्था को मजबूत किया जायेगा।

बरसात से पहले करेंगे पौधरोपण

हरिओम, ग्राम प्रधान सरैरा उघैती क्षेत्र ने कहा कि गांव को विकास की जरूरत है, गांव का विकास युवा और नई सोच के साथ किया जायेगा। गांव के निर्माण कार्यों को एजेंडा बनाया है, बाकी प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं। पेयजल मिशन पर मोहल्ला बार काम होगा। बरसात के दिनों में पौधरोपण को एजेंडा बनाया है। स्वास्थ्य शिक्षा पर काम करेंगे, गांव के भविष्य को बनायेंगे।

तालाब करेंगे पुनर्जीवित

मंजू सक्सेना, ग्राम प्रधान खजुरारा उझानी बोलीं, गांव की हर गली पक्की कराना हमारी प्राथमिकता होगी। किसी गली में जलभराव न हो इसके लिए निचली गलियों का पुर्निमाण कराया जाएगा। स्वच्छता उनकी प्राथमिकता में शामिल रहेगी। गांव का शैक्षिक स्तर सुधारने का हर संभव प्रयास किया जायेगा। गांव के तालाबों की खुदाई कर पुनर्जीवित करेंगे और जल संरक्षण को कार्य करेंगे।

गांव का विकास, हमारी जिम्मेदारी

ग्राम प्रधान स्वदेशपुर उघैती क्षेत्र, जगदीश सिंह ने कहा कि जनता की जिम्मेदारी खत्म हो गई है अब हमारी जिम्मेदारी गांव के विकास कराने की आई है। गांव के निर्धन परिवारों की सूची तैयार कर रहे हैं मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की योजनाओं का लाभ दिलायेंगे। गांव की सरकारी बिल्डिंगों की बदहाली दूर करेंगे। कच्ची सड़कों के निर्माण कार्यों को एजेंडा बनयाा है, सफाई अभियान को नियमित चलाया जायेगाा।

पौधरोपण से लायेंगे खुशहाली

ग्राम प्रधान मिर्जापुर सोहरा अंबियापुर अब्दुल रज्जाक बाले- गांव का विकास कराना प्राथमिकता है। योजनाबद्ध तरीके से गांव का विकास कराया जायेगा l लोगों को मूलभूत सुविधायें उपलब्ध कराई जायेंगी, विद्युतीकरण और पौधरोपण को बड़े स्तर पर काम करेंगे। पौधरोपण से गांव का खुशहाल जीवन होगा, विकास के बल पर गांव को अलग पहचान दिलाई जाएगी l

संबंधित खबरें