ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंस्कूलों में खामियां मिलने पर प्रधानाध्यापक का वेतन रोका

स्कूलों में खामियां मिलने पर प्रधानाध्यापक का वेतन रोका

बीएसए स्वाती भारती ने जगत ब्लॉक के स्कूलों का निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय मझिया में पंजीकृत 253 के सापेक्ष मात्र 135 बच्चें उपस्थित पाए गये।...

स्कूलों में खामियां मिलने पर प्रधानाध्यापक का वेतन रोका
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंSat, 09 Dec 2023 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

बीएसए स्वाती भारती ने जगत ब्लॉक के स्कूलों का निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय मझिया में पंजीकृत 253 के सापेक्ष मात्र 135 बच्चें उपस्थित पाए गये। बीएसए ने बच्चों की उपस्थिति अतिन्यून पाये जाने के कारण नाराजगी व्यक्त करते हुए बच्चों की उपस्थिति बढ़ाए जाने के निर्देश दिए। विद्यालय में साफ-सफाई का अभाव था। बीएसए ने खामियां मिलने पर प्रधानाध्यापिका का अग्रिम आदेश तक वेतन भुगतान पर रोक लगा दी।
बीएसए को उच्च प्राथमिक विद्यालय मझिया में पंजीकृत 244 के सापेक्ष मात्र 147 बच्चें उपस्थित मिले। बीएसए ने बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए। एमडीएम की गुणवत्ता संतोषजनक न मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। बच्चों का शैक्षिक स्तर अच्छा पाया गया। प्राथमिक विद्यालय सोवरनपुर में 141 में 100 बच्चे मिले। यहां भी बीएसए ने उपस्थिति बढ़ाने को कहा। विद्यालय में साफ-सफाई नहीं पायी गयी। विद्यालय का मल्टीपल हैंडवाश व टोंटी क्षतिग्रस्त पायी गयी। बच्चों की शिक्षा का स्तर भी न्यून पाया गया। शौचालय में रनिंगवाटर की सप्लाई भी नहीं पायी गयी। इस संबंध में इंचार्ज प्रधानाध्यापक का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोक दिया। बीएसए ने बताया कि निरीक्षण का सिलसिला जारी रहेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें