Police should not interfere in land related disputes: IG - जमीन संबधी विवादों में पुलिस न करें हस्तक्षेप : आईजी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जमीन संबधी विवादों में पुलिस न करें हस्तक्षेप : आईजी

जमीन संबधी विवादों में पुलिस न करें हस्तक्षेप : आईजी

आईजी बरेली ध्रुव कुमार ठाकुर ने सोमवार को पुलिस लाइन सभागार में एसएसपी अशोक कुमार तथा एसपी सिटी एवं देहात व सभी सीएमओ एवं थानेदारों के साथ समीक्षा बैठक की। जिसमें जिले की क्राइम की घटनाओं पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए। कई थानेदारों को आईजी की नाराजगी का सामाना करना पड़ा। चेतावनी भी दी हैं। कि क्षेत्र में कानून व्यवस्था बिगड़ न पाए। कहा, पुलिस जमीन संबंधी मामलों में बिना राजस्व अधिकारियों के शामिल हुए बिना सीधे हस्ताक्षेप न करे।

सोमवार को बैठक के दौरान पुलिस लाइन में आईडी बरेली ने सभी थानेदारों को जमीन संबंधी विवादों में पुलिस द्वारा सीधे हस्तक्षेप न करने का आदेश दिया। कहा, जिले में पुलिस पर आए दिन जमीन के विवादों को लेकर लग रहे आरोपों से बचा जा सके। जमीन के मामलों में उचित ही कार्रवाई की जाए। उस पर भी राजस्व अधिकारियों की भी सलाह ली जाए। जिससे जमीन संबधी मामलों में सही और समय से निस्तारण किया जा सके। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को बिना उचित कारण के थाने पर न बिठाएं और नहीं टॉचर करें। बीट पर जोडे से सिपाही की नियुक्ति करने व प्रत्येक रविवार को बीट सूचना संकलित किए जाने के निर्देश दिए। वहीं लंबित मुकदमों के जल्द निस्तारण एवं कार्रवाई में लाने के भी निर्देश दिए। सीओ, इस्पेक्टर सहसवान, बिल्सी व थानाध्यक्ष फैजगंज बैहटा को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए क्लास लगाई। सभी थानेदारों को निर्देशित किया कि जिन अपराधियों पर पुरस्कार घोषित हैं उन्हें तत्काल गिरफ्तार किया जाए। सभी थानेदारों की मालखानों में सूची तैयार करने को भी निर्देशित किया है। आईजी ने बैठक में बिसौली और सहसवान तथा बिल्सी तहसील में पिछले दिनों से लगातार हो रही घटनाओं को लेकर कहा थानेदार अपने क्षेत्र में गश्त को सक्रिय रखें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Police should not interfere in land related disputes: IG