ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंकटौती के खिलाफ आधा शहर सड़कों पर, जाम

कटौती के खिलाफ आधा शहर सड़कों पर, जाम

सिस्टम के लाचार रवैया पर बेबस लोगों का गुस्सा उस समय फूटा, जब भीषण गर्मी में गहराता बिजली का संकट लोगों के लिए मुसीबत बनकर उभरा। आधे से ज्यादा मोहल्ले में अधेंरे डूबा हुआ पड़ा है। डीएम से लेकर...

कटौती के खिलाफ आधा शहर सड़कों पर, जाम
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंSun, 08 Jul 2018 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

सिस्टम के लाचार रवैया पर बेबस लोगों का गुस्सा उस समय फूटा, जब भीषण गर्मी में गहराता बिजली का संकट लोगों के लिए मुसीबत बनकर उभरा। आधे से ज्यादा मोहल्ले में अधेंरे डूबा हुआ पड़ा है। डीएम से लेकर विधायकों तक लगातार शिकायतें की जा रही है, लेकिन प्रशासन और बिजली विभाग चुप्पी साधे हुए है। अघोषित बिजली कटौती और उमस भरी गर्मी ने लोगों को सड़कों पर उतरने को मजबूर कर दिया है।

लोगों के गुस्से ने रास्ते में सीढ़ी डालकर चक्का जाम लगा दिया। लोगों का आक्रोश भी इस कदर बेकाबू हुआ, कि पुलिस घुटने टेकते हुई नजर आई। डेढ़ घंटे तक रोड पर यातायात प्रभावित रहा। देर रात पुलिस के काफी प्रयास के बाद लोगों ने रास्ता खोला। योगी सरकार के दावे के बाद भी जिले से लेकर शहर तक में बिजली रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति पूरी नहीं की जा रही। गांव कस्बा तो दूर जिला मुख्यालय पर भी घंटों की कटौती की जा रही है। यह कटौती भी एक दिन की नहीं आधी रात को आधे शहर की रोजाना बिजली काटी जा रही है। जिससे घरों में इस भीषण गर्मी के बीच बेहाली की स्थित बन रही है और बिजली की कटौती से लोग परेशान हैं। हर रोज की तरह शनिवार की रात को भी करीब 12 से 14 घंटे बिजली की आघोषित कटौती हुई तो लोगों का गुस्सा आपे से बाहर हो गया। आधे शहर में बिजली की सप्लाई ठप कर दी गई और आक्रोशित लोगों ने शहर को ठप करने का मन बना लिया। बिजली सप्लाई की अधिक की कटौती से लोग आक्रोशित हो गए। फोन करने पर अधिकारियों ने फोन नहीं उठाया। मुख्यालय पर आधे शहर में एक सप्ताह से बिजली कटौती चरम पर हैं। शनिवार की रात को परेशान लोगों ने बिजली की फिर से कटौती होने पर आक्रोश फूट गया और शनिवार को आधी रात को शहर के मढ़ई चौक पर जाम लगा दिया। लोग आधी रात को जब घरों से निकले तो सड़कों पर बैठ गए और जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अफसरों में हड़कंप मच गया। कोतवाली पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और काफी लोगों को समझाया तो लोगों ने जाम तो खोल दिया। एक घंटे तक चले हंगामा के बाद भी बिजली विभाग का एक भी अफसर मौके पर नहीं पहुंचा नहीं बिजली देररात तक आ सकी है।

शहर के प्रभावित पाश इलाकेश्रीराम कालोनी, प्रोफेसर कालोनी, रघुवीर नगर, हरप्रसाद मंदिर, विरुआबाड़ी मंदिर रोड, पंजाबी चौक,बड़ा बाजार, साहूकारा, टिकटगंज, पुरानी चुंगी,नई सराय, पटियाली सराय, चौबे मोहल्ला आदि मोहल्ले शामिल हैं।नाराज लोग बोले, दर्ज हो मुकदमाव्यापारियों शुभम रस्तोगी, गौरव मलिक, रजत रस्तोगी, अर्पण गुप्ता, अजीत नारंग, विकास गुप्ता, लालू पंड़ित, मानिक गुप्ता, सोभित रस्तोगी आदि ने बताया कि बिजली अफसरों से लेकर कर्मचारियों तक के के फोन नहीं उठते। कोई भी समस्या हो या घटना हो जाए तो आदमी मर जाए लेकिन बिजली अधिशासी अभियंता से लेकर जई तक फोन नहीं उठाते। हर माह पूरा बिल भरने के बाद आधे शहर को चोर घोषित करने वाले बिजली अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाए। जहां चोरी हो रही वहां पर कुछ नहीं किया जा रहा है, जबकि व्यापारी वर्ग और आम लोगों को परेशान किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें