ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंशिखर नर्सिंग होम में निःशुल्क कैंप में मरीजों की जांच

शिखर नर्सिंग होम में निःशुल्क कैंप में मरीजों की जांच

राम नाथ राम नारायण मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा उझानी स्थित शिखर नर्सिंग होम में निःशुल्क हड्डी एवं जोड़ रोग स्वास्थ्य रोग जांच एवं परामर्श शिविर...

शिखर नर्सिंग होम में निःशुल्क कैंप में मरीजों की जांच
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंWed, 15 May 2024 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

राम नाथ राम नारायण मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा उझानी स्थित शिखर नर्सिंग होम में निःशुल्क हड्डी एवं जोड़ रोग स्वास्थ्य रोग जांच एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मरीजों की बोन मास डेंसीओमेट्री (बीएमडी) की जांच फ्री की गयी। इसके साथ ही एक्सरे 50 प्रतिशत की छूट दी गयी।
शिविर में बरेली के श्री राम मूर्ति स्मारक मेडिकल कॉलेज के प्रसिद्ध हड्डी एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ डॉ. राहुल वर्मा ने मरीजों को निःशुल्क चिकित्सक परामर्श दिया। शिविर में आये कुल 108 मरीजों में ज्यादातर मरीज जोड़ों में दर्द और घुटनों की ओस्टियोआर्थराइटिस बीमारी से पीड़ित थे। जिन मरीजों की बीएमडी की जांच की गई उनमें से ज्यादातर मरीजों की हड्डियां कमजोर थी और कुछ मरीजों को ऑस्टियोपोरोसिस की गंभीर समस्या थी। कैंप के माध्यम से 10 मरीजों को आयुष्मान भारत की योजना के माध्यम से घुटना जोड़ प्रत्यारोपण के लिए चिन्हित किया गया एवं जो गरीब मरीज आयुष्मान भारत कार्ड धारक नहीं थे उन्हें नर्सिंग होम के डायरेक्टर डॉ. राजेश वर्मा ने स्थानीय विधायक के माध्यम से मुख्यमंत्री राहत कोष योजना से मदद करवाकर श्री राम मूर्ति मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने का आश्वासन दिया। डॉ. राहुल वर्मा ने कहा कि जीवनशैली एवं खानपान में उचित बदलाव लाकर शुरुआती दौर में बीमारियों बचा जा सकता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।