DA Image
9 अगस्त, 2020|1:53|IST

अगली स्टोरी

सामाजिक दूरी बनाकर पुलिस लाइन में परेड

सामाजिक दूरी बनाकर पुलिस लाइन में परेड

पुलिस लाइन में प्रशिक्षण लेने आए रिक्रूटों की परेड फिर से शुरू कर दी गई है। इस दौरान सामाजिक दूरी का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। ताकि किसी भी तरह का संक्रमण न फैल सके।

वहीं बाहरी लोगों का भी ग्राउंड में प्रवेश वर्जित है। पुलिस लाइन के आरटीसी में 200 रिक्रूट गैर जिलों से यहां जनवरी में प्रशिक्षण के लिए पहुंचे थे। पढ़ाई के साथ इन्हें अनुशासन में रहते हुए परेड का प्रशिक्षण भी दिया जाता है। इस दौरान ये एक कदमताल के साथ चलना, असलहे पकड़ना और चलाना आदि सीखते हैं।

पिछले दिनों लॉकडाउन के दौरान परेड बंद कर दी गई थी। विभाग की अन्य गतिविधियां भी पूरी तरह बंद होने के साथ अधिकारियों का पूरा फोकस लॉकडाउन का पालन कराने का रहा था। वहीं जुलाई में इनका प्रशिक्षण पूरा होने के साथ ही पासिंग आउट परेड भी कराई जानी है।

ऐसे में ज्यादा दिन तक प्रशिक्षण रोकना संभव नहीं था। ऐसे में शासनस्तर से निर्देश मिलने पर शुक्रवार से परेड दोबारा शुरू करा दी गई है। हालांकि सभी को शारीरिक दूरी बनाए रखने को कहा गया है। फिलहाल प्रशिक्षण शुरू करा दिया गया है।

हालांकि इस दौरान शारीरिक दूरी बनाए रखने पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। सभी रिक्रूट परेड में लग गए हैं। पंकज सिंह, प्रतिसार निरीक्षक

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Parade in police line by creating social distance