ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंपंचायत चुनाव : 78 लाख बैलेट पेपर पर मोहर लगायेंगे ग्रामीण

पंचायत चुनाव : 78 लाख बैलेट पेपर पर मोहर लगायेंगे ग्रामीण

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सरकार की तैयारियां पूरी हैं अब घोषणा का इंतजार है। प्रशासन द्वारा पंचायत चुनाव को बीएलओ से लेकर नामांकन केंद्रों तक...

पंचायत चुनाव : 78 लाख बैलेट पेपर पर मोहर लगायेंगे ग्रामीण
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंTue, 12 Jan 2021 03:14 AM
ऐप पर पढ़ें

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सरकार की तैयारियां पूरी हैं अब घोषणा का इंतजार है। प्रशासन द्वारा पंचायत चुनाव को बीएलओ से लेकर नामांकन केंद्रों तक की तैयारियां कर ली हैं। अब निर्वाचन आयोग ने चुनाव चिह्न के साथ ही जिला मुख्यालय पर बैलेट पेपर भी भेज दिये हैं। इसके अलावा कोई बड़ी व्यवस्था नहीं बची है, बेलेट पेपर और निर्वाचन कार्यालय की अन्य तैयारियां हो रही हैं।

जिला निर्वाचन कार्यालय में निर्वाचन आयोग से बैलेट पेपर पहुंच गये हैं। जिले में दहगवां नगर पंचायत बनने के बार इस बार पंचायत चुनाव 1,037 ग्राम पंचायतों पर कराया जायेगा। जिसमें ग्राम प्रधान पद, बीडीसी सदस्य, वार्ड मेंम्बर, जिला पंचायत सदस्य का चुनाव किया जायेगा। इस चुनाव को प्रशासन ने बीएलओ का कार्य पूरा करा लिया है, मतदान केंद्रों का भी डाटा एवं व्यवस्था तैयार कर ली है वहीं अब शासन से 78 लाख बैलेट पेपर भेज दिये गये हैं, जिनको जिला निर्वाचन विभाग ने लॉकर में भेज दिया है। इन मतपत्रों को पोलिंग पार्टियां जिस दिन रवाना की जायेगी उसी दिन मतपत्र निकाले जायेंगे और गांव-गांव की पोलिंग के अनुसार दिये जायेंगे। जिससे गांव-गांव मतदान हो गया। पंचायत चुनाव की प्रक्रिया में बैलेट पेपर तैयार होकर आना सबसे बड़ी समस्या सामने आती है मगर इस बार बैलेट पेपर काफी पहले ही आ गये हैं। अब चुनाव के दौरान किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होगी, अधिकारी भी बिना सिरदर्दी लिये काम कर सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें