On Ashtami the mother sought fruit by sacrificing fruit - अष्टमी पर मां को फलों की बलि देकर मांगी मन्नत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अष्टमी पर मां को फलों की बलि देकर मांगी मन्नत

अष्टमी पर मां को फलों की बलि देकर मांगी मन्नत

1 / 2दशम विराट श्री श्री माँ दुर्गा पूजा महोत्सव में अष्टमी पर माता को फलों की बलि देकर संधि पूजा अर्चना की गई। आए हुए सभी भक्तों ने मां वैष्णो रानी के गुफा के दर्शन किए। शाम को स्थानीय बाल प्रतिभाओ...

अष्टमी पर मां को फलों की बलि देकर मांगी मन्नत

2 / 2दशम विराट श्री श्री माँ दुर्गा पूजा महोत्सव में अष्टमी पर माता को फलों की बलि देकर संधि पूजा अर्चना की गई। आए हुए सभी भक्तों ने मां वैष्णो रानी के गुफा के दर्शन किए। शाम को स्थानीय बाल प्रतिभाओ...

PreviousNext

दशम विराट श्री श्री माँ दुर्गा पूजा महोत्सव में अष्टमी पर माता को फलों की बलि देकर संधि पूजा अर्चना की गई। आए हुए सभी भक्तों ने मां वैष्णो रानी के गुफा के दर्शन किए। शाम को स्थानीय बाल प्रतिभाओ द्वारा बाल लीला ,गायन, नृत्य व फैंसी ड्रेस की शानदार प्रस्तुति दी। आज दिल्ली से आए प्रसिद्ध कलाकार राजपूत द्वारा माता रानी की भजनों की प्रस्तुति होगी और नवमी पूजा आरंभ होगी। मां के दर्शन के लिए गुफा के द्वार खोला गया।

काफी संख्या में भक्तो ने बाढ़ गंगा, अर्धकुमारी, हाथी मत्था, सांझीछत के दर्शन करते हुए माता रानी के पिंडियों के दर्शन करते हुए भैरो बाबा के दर्शन किए। हर ओर माता रानी की जयजयकार करते हुए। दर्शर्थनियो ने मातारानी के दरबार मे मत्था टेक कर मन्नत मांगी । बंगाली पुरोहित अशोक चक्रवर्ती ने बंगाली विधि द्वारा मातारानी को फलो की बलि दिलवा कर संधि पूजा व कन्या का पूजन करा कर कुमारी पूजा कराई। साथ ही माता रानी को पुष्पांजलि अर्पित की गई शाम को धुनोचि से माता रानी की आरती की गई।शाम को कार्यक्रम में स्थानीय बाल प्रतिभाओं द्वारा बाल लीला की गई, साथ में गायन व नृत्य करके उपस्थित लोगों का मन मोह लिया।

छोटे छोटे बच्चों द्वारा फैंसी ड्रेस की शानदार प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर कमेटी सेवक मुकेश वैश्य ने बताया कि महोत्सव में बाल प्रतिभाओं को एक मंच देकर कमेटी उनके प्रतिभा में निखार लाने का कार्य कर रही है। कमेटी सेवक सौरभ गुप्ता ने बताया कि आज मातारानी की नवमी की पूजा की जाएगी साथ ही प्रसिद्ध गायक शमी राजपूत की शानदार प्रस्तुति होगी।

महोत्सव में श्री लक्ष्मी नरसिंह सेवा समिति, श्री द्वरिकाधीश सेवा मंडल, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ,रोटरी क्लब,श्री बाल दुर्गा मंडल ,श्री गणेश सेवा मंडल का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर रवि झा, सूर्य प्रकाश वैश्य , विपिन अग्रवाल,ज्योति महेंदीरत्ता, भीमसेन अरोरा,रमेश चंद्र गुप्ता ,हर प्रसाद सिंह पटेल, डॉ. सुबेंद्र माहेश्वरी ,नवनीत गुप्ता शोंटू,संजीव आहूजा,विशाल गुप्ता,राम सेठी,श्याम सेठी,सोहन,प्रतीक,गौरव,आयुष आलोक गुप्ता,मनीष,पोपी, अंकित युवाओ का सहयोग रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:On Ashtami the mother sought fruit by sacrificing fruit