ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंकामगारों की मांगे पूरी नहीं कर पा रहे अफसर

कामगारों की मांगे पूरी नहीं कर पा रहे अफसर

हरियाणा से आए कामगारों को क्वारंटीन करने के बाद अफसरों की परेशानी बढ़ गई है।

कामगारों की मांगे पूरी नहीं कर पा रहे अफसर
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंTue, 28 Apr 2020 02:35 AM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा से आए कामगारों को क्वारंटीन करने के बाद अफसरों की परेशानी बढ़ गई है। जिला के अफसरों ने तहसील अफसरों से क्वारंटीन के लिए कह तो दिया मगर सेंटर पर रखे इन कामगारों की जरूरतें पूरी नहीं करा पा रहे हैं। एक सेंटर पर एक प्रकार का भोजन बन रह है, मगर कामगारों को भोजन बांटते समय फरमाइश से अफसर परेशान हैं। कोई चावल मांग रहा है तो कोई पकौड़ा के साथ रायता मांग रहा है। इतना ही नहीं कामगार धूम्रपान भी मांग रहे हैं, बीड़ी, सिगरेट के साथ-साथ शराब की डिमांड भी सामने आई है।

सोमवार की सुबह तक जिले में सभी हरियाणा से आने वाले सभी कामगार आ गए। उन्हें शहर के अलावा तहसील मुख्यालयों या उससे लगे इलाकों में ठकराया गया। शहर के बदायूं बाईपास पर बने आसरा आवास के क्वारंटीन सेंटर में एक युवक आया है। एसडीएम, तहसीलदार ने बताया कि यह युवक धोखे से मथुरा की बस में चला गया था, जो अब यहां पहुंचा है। उन्होंने बताया कि अब तक 165 कामगार क्वारंटीन हो गए हैं। इन सभी को लिए भोजन और नाश्ता दिया जा रहा है।

इसके बाद भी कामगारों की दैनिक जरूरतों के पसंद नहीं आ रही है, किसी को पेस्ट पसंद नहीं आया है, तो कोई बीडी, सिगरेट मांग रहा है। तंबाकू और गुटखा की डिमांड भी की जा रही है। बरहाल प्रशासन भोजन उपलब्ध करा रहा है।

कामगारों ने अफसरों की कर दी नाक में दम

बिसौली। तहसील प्रसाशन ने सुरक्षा और सुविधाओं के लिहाज से हरियाणा से आए कामगारों को सोमवार को नगर के आरके इंटरनेशनल स्कूल से बिल्सी रोड पर ड़ीपाल स्कूल में शिफ्ट किया है। सोमवार सुबह डीपाल स्कूल को प्रशासन ने नगर पालिका की मशीन से सेनिटाइज कराकर रहन सहन की व्यवस्था कराई। दोपहर में भारी पुलिस फोर्स की अभिरक्षा में रोडवेज बसो में बैठाकर शिफ्ट कराया गया। प्रत्येक दो साबुन और पेस्ट सहित सामान उपलब्ध कराया है। इसमें खीरी लखीमपुर के नौ, हरियाणा से आए 58 लोगों को क्वारंटीन किया है। बतादें कि हरियाणा से आए कामगारों ने पिछले 48 घंटे में तमाम तरीके की डिमांड करके नाक में दम कर दिया है। बार-बार कोई कुछ तो कोई कुछ मांग रहा है।

108 लोगों को कराया क्वारंटीन

सहसवान। गैर प्रांतों से लाए गए कामगारों में से 47 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। प्रशासन की ओर से सभी लोगों को भोजन सामग्री उपलब्ध कराई। एसडीएम लाल बहादुर ने बताया सोमवार को 20 राफिया कॉलेज ऑफ एजुकेशन में 27 अल हफीज एजुकेशन एकेडमी में क्वारंटीन किए गए हैं। रविवार को 61 कामगार आए थे। अब कुल 108 हो गए हैं। एमओआईसी डॉ. इमरान सिद्दीकी के नेतृत्व में डॉ सुमंत माहेश्वरी, डॉ. कुलदीप माहेश्वरी, डॉ. अब्दुल हकीम, डॉ. आमिर, डॉ. अकिल, गौरव गुप्ता, गौरव चांडक, पंकज सक्सेना ने सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया है। एसडीएम ने बताया भोजन, सहित दैनिक जरूरतें उपलब्ध कराई जा रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें