DA Image
5 दिसंबर, 2020|5:14|IST

अगली स्टोरी

गैर जीपीएस के मिले वाहन और कर्मचारी गायब, निलंबित

गैर जीपीएस के मिले वाहन और कर्मचारी गायब, निलंबित

1 / 4निकायों की सफाई व्यवस्था को जिले की सभी नगर पालिका शहर, बिसौली, सहसवान, दातागंज, ककराला, बिल्सी, उझानी में वाहन से लेकर सफाई कर्मचारियों तक को एकत्र...

गैर जीपीएस के मिले वाहन और कर्मचारी गायब, निलंबित

2 / 4निकायों की सफाई व्यवस्था को जिले की सभी नगर पालिका शहर, बिसौली, सहसवान, दातागंज, ककराला, बिल्सी, उझानी में वाहन से लेकर सफाई कर्मचारियों तक को एकत्र...

गैर जीपीएस के मिले वाहन और कर्मचारी गायब, निलंबित

3 / 4निकायों की सफाई व्यवस्था को जिले की सभी नगर पालिका शहर, बिसौली, सहसवान, दातागंज, ककराला, बिल्सी, उझानी में वाहन से लेकर सफाई कर्मचारियों तक को एकत्र...

गैर जीपीएस के मिले वाहन और कर्मचारी गायब, निलंबित

4 / 4निकायों की सफाई व्यवस्था को जिले की सभी नगर पालिका शहर, बिसौली, सहसवान, दातागंज, ककराला, बिल्सी, उझानी में वाहन से लेकर सफाई कर्मचारियों तक को एकत्र...

PreviousNext

निकायों की सफाई व्यवस्था को जिले की सभी नगर पालिका शहर, बिसौली, सहसवान, दातागंज, ककराला, बिल्सी, उझानी में वाहन से लेकर सफाई कर्मचारियों तक को एकत्र कर सत्यापन किया गया। शहर में लापरवाह दो कर्मचारियों को डीएम ने निलंबित करा दिया है, वहीं बिना जीपीएस के कूड़ा वाहन मिले हैं। जिस पर संचालन रोक दिया है और जल्द जीपीएस लगाने के निर्देश दिये हैं।

शनिवार को शहर के गांधी मैदान में नगर पालिका शहर की परेड कराई गई। सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए डीएम ने सभी नगर पालिका कर्मचारियों का अपने सामने सत्यापन कराया। एडीएम प्रशासन ऋतु पूनिया, सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार एवं नगर पालिका चेयरमैन दीपमाला गोयल के सफाई व्यवस्था को लेकर सफाई कर्मचारियों एवं सफाई नायकों का सत्यापन किया।

सफाई व्यवस्था में लापरवाही करने वाले सफाई नायक संदीप कुमार एवं सफाई कर्मचारी सोनी एवं नरेश के खिलाफ लगातार शिकायत में डीएम ने जमकर फटकार लगायी।

डीएम ने दोनों सफाई कर्मचारियों को निलंबित कर दिया वहीं सफाई नायक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। डीएम ने निर्देश दिए कि ऐसे लापरवाह सफाई नायकों एवं सफाई कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाये। कहा कि सफाई कर्मचारियों की इतनी बड़ी तादाद होते हुए भी शहर में जगह-जगह कूड़े के बड़े-बड़े ढेर लगे हुए हैं। इसका मतलब साफ है कि सफाई कर्मचारी अपने कार्य में इच्छुक नहीं हैं।

जो नहीं कर रहे काम, बाहर करो

जो सफाई कर्मचारी इस कार्य में इच्छुक नहीं है, वह लिखकर दे दें, उनके लिए बाहर जाने का रास्ता खुला हुआ है। उन्होंने सफाई नायकों की जिम्मेदारी तय करते हुए निर्देश दिए कि क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहें। इधर जाते समय डीएम को महिला सफाई कर्मचारियों ने घेर लिया और वेतन एवं अन्य भुगतान को लेकर अपनी बात कही।

ट्रालियों में लगें डाला, तभी चलेंगी

सत्यापन में डीएम को पता चला की कर्मचारियों ने ट्रालियों से डाला हटवा दिये हैं, बिना डाला के ट्रालियों से कूड़ा जा रहा है। जिससे गंदगी रास्ते में फैल रही है। डीएम ने कहा कि बिना डाला की ट्रालियां नहीं चलेंगी। पहले डाला लगाया जाये।

हर मोहल्ले में लगें ईओ-सफाई कर्मी के नंबर

डीएम ने कहा कि सभी वार्डों में सफाई कर्मचारी, सफाई नायक एवं अधिशासी अधिकारी का नाम व मोबाइल नम्बर अंकित कराया जाए, जिस दिन सफाई कर्मचारी न आए उसके सम्बंध में वार्डों के लोग इन नंबरों पर भी सफाई कर्मी के न आने की शिकायत दर्ज कर सकते हैं। ईओ सुबह जल्दी उठकर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करें, गंदगी दिखाई देने पर सफाई कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए।

बिना जीपीएस नहीं चलेंगे वाहन

नगर पालिका में 56 वाहन हैं। सत्यापन में डीएम को पता चला कि केवल 25 वाहनों में जीपीएस है। डीएम ने कहा कि जब तक जीपीएस न लग जाये तब तक वाहन नहीं चलेंगे। वहीं डीजल भी जीपीएस के आधार पर दिया जाये।

तालाबों की पत्रावली गायब, वेतन रोका

डीएम ने एडीएम वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह के साथ नगर पंचायत सैदपुर का निरीक्षण किया। यहां राजस्व वसूली कम होने पर लिपिक देवकी प्रसाद को वेतन रोकते हुए जबाव तलब किया है। तालाबों से अतिक्रमण न हटवाने पर ईओ तथा तालाबों के पट्टे में लापरवाही होने पर लिपिक शाहिद हुसैन, नितिन सक्सेना (वर्तमान में कुंवरगांव में कार्यरत) द्वारा महत्वपूर्ण पत्रावली गायब कर देने के कारण, लेखाकार शहनाज का ग्रांट रजिस्टर सही न मिलने पर इनके वेतन रोकने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि 204 के सापेक्ष मात्र 100 आश्रय आवास ही आवंटित हुए इनको जल्द आवंटित किया जाए। हाउस टैक्स एवं वाटर टैक्स की वसूली की जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Non-GPS found vehicle and employee missing suspended