ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंआजादी से अब तक इस गांव में किसी की नहीं थी सरकारी नौकरी, रामजीत पीएसी में हुआ भर्ती तो स्वागत को उमड़ पड़ा पूरा गांव 

आजादी से अब तक इस गांव में किसी की नहीं थी सरकारी नौकरी, रामजीत पीएसी में हुआ भर्ती तो स्वागत को उमड़ पड़ा पूरा गांव 

हर मां बाप का सीना गर्व से चौड़ा होता है, जब उसकी संतान पढ़ लिखकर उनका नाम रोशन करे। खुशी का माहौल तब और बढ़ जाता है, जब गांव से उनकी संतान ने पहली बार सरकारी नौकरी हासिल की हो। ऐसा ही मामला सहसवान...

आजादी से अब तक इस गांव में किसी की नहीं थी सरकारी नौकरी, रामजीत पीएसी में हुआ भर्ती तो स्वागत को उमड़ पड़ा पूरा गांव 
हिन्दुस्तान संवाद,बदायूंSat, 18 Jan 2020 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें

हर मां बाप का सीना गर्व से चौड़ा होता है, जब उसकी संतान पढ़ लिखकर उनका नाम रोशन करे। खुशी का माहौल तब और बढ़ जाता है, जब गांव से उनकी संतान ने पहली बार सरकारी नौकरी हासिल की हो। ऐसा ही मामला सहसवान तहसील क्षेत्र के गांव हरीपुर का है। वहां के किसान के बेटे ने पीएसी में भर्ती होकर अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। उसकी उपलब्धि से पूरा गांव गौरवान्वित महसूस कर रहा है। सरकारी नौकरी गांव में आबादी के बाद रामजीत यादव को नासिब हुई है।

बताया जाता है कि हरीपुर गांव में आजादी से लेकर अब तक किसी को भी सरकारी नौकरी नसीब नहीं हुई, लेकिन प्रकाश यादव के बेटे रामजीत ने दिखा दिया कि अपनी मेहनत और लगन से हर मुकाम हासिल किया जा सकता है। रामजीत को पीएसी में भर्ती होने के बाद ट्रेनिंग के लिए बरेली जा रहे थे तो उन्हें विदा करने के लिए ग्रामीण उनके घर पहुंच गए। ग्रामीणों ने फूलमाला पहनाकर जब रामजीत का स्वागत किया तो उनकी आंखों में खुशी के आंसू भर आए। रामजीत के माता पिता समेत भाई बहन और पूरा परिवार भावुक हो उठा।

गांव में करीब 20 के करीब युवा ग्रेजुएट है। तीन लोग बाहर रहकर प्राइवेट सेक्टर में नौकरी कर रहे हैं। शेष पूरा गांव खेती किसानी करता है। रामजीत को पीएसी में नौकरी मिलने के गांव के बुजुर्गों का मानना है, कि रामजीत से गांव के युवाओं को प्रेरणा मिलेगी। रामजीत के पिता प्रकाश यादव ने कहा कि भले ही हमारा गांव अभी तक शिक्षा और नौकरी के क्षेत्र में पिछड़ा था, लेकिन अब रामजीत को नौकरी मिलने के बाद गांव के युवाओं का हौसला बढ़ा है। अब गांव के तमाम युवा पढ़ लिखकर आगे बढ़ेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें