ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंआयुष्मान योजना की हर पात्र तक जानकारी पहुंचाना जरूरी

आयुष्मान योजना की हर पात्र तक जानकारी पहुंचाना जरूरी

जिला पंचायत सभागार में शनिवार को आयुष्मान भारत की कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें सीएससी ई गर्वेनेंस इंडिया के सभी 250 वीएलई ने प्रतिभाग किया। इस योजना के लाभार्थी को योजना की पूरी जानकारी देनी जरूरी...

आयुष्मान योजना की हर पात्र तक जानकारी पहुंचाना जरूरी
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंSun, 30 Sep 2018 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला पंचायत सभागार में शनिवार को आयुष्मान भारत की कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें सीएससी ई गर्वेनेंस इंडिया के सभी 250 वीएलई ने प्रतिभाग किया। इस योजना के लाभार्थी को योजना की पूरी जानकारी देनी जरूरी है।

जिससे वे न तो परेशान हो और न ही किसी गलत व्यक्ति के बहकावे में आए।कार्यशाला में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को इस योजना का लाभ दिलाने के लिए निर्देश दिए गए। जिसके तहत पांच लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज कराया जाता है।

जिले के लाभार्थियों की सूची तैयार है। जिला प्रबंधक शोभित माहेश्वरी ने बताया कि इस योजना से लाभांवित लोग कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर अपना नाम लिस्ट में देख सकते हैं। लाभार्थी को जानकारी देने के लिए हर सेंटर पर व्यवस्था की गई है। जिससे लाभार्थी को कोई परेशानी न हो। उसे एडमिट कराने से लेकर इलाज और इलाज के बाद दवा और भुगतान के बारे में जिले में तैनात वीएलई देखेंगे।

महत्वाकांक्षी योजना के बारे में लोग जानकारी लेने आ रहे हैं। उन्हें जानकारी दी जा रही है। इस योजना के तहत 1300 बीमारियों को शामिल किया गया है। जिला सूचना विज्ञान अधिकरी राजेश कुमार शर्मा ने सभी को स्वच्छ भारत से लोगों को जुड़ने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर स्वप्निल, यामीन, इजेतार, ओमबाबू, अनुराग, रितुराज, सोनू, गोपाल,प्रशांत, मधुर, प्रदीप, चंद्रसेन, लक्ष्मीकांत मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें