Need of youth in nation building - राष्ट्र निर्माण में युवाओं की सहभागिता जरूरी DA Image
16 दिसंबर, 2019|7:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्र निर्माण में युवाओं की सहभागिता जरूरी

राष्ट्र निर्माण में युवाओं की सहभागिता जरूरी

नेहरू युवा केंद्र की ओर से देश भक्ति एवं राष्ट्र निर्माण विषय पर जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता बदायूं क्लब में कराई गई। इसमें कई कालेजों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान राजकीय महिला महाविद्यालय की छात्रा माहम जावेद ने प्राप्त किया।कार्यक्रम का शुभारंभ दास कालेज के प्राचार्य डॉ. संजीव कुमार सक्सेना एवं क्लब सचिव डॉ.अक्षत अशेष, शिक्षाविद डॉ. शिवराज कुमार ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। प्राचार्य ने कहा कि युवा देश के भविष्य हैं और राष्ट्र के निर्माण में युवाओं की सक्रिय सहभागिता जरूरी है।

सचिव ने कहा कि इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से युवाओं में सकारात्मक विचारों का प्रवाह उत्पन्न होता है। मुख्य अतिथि जिला पंचायत अपर मुख्य अधिकारी सीपी सिंह राघव ने विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। जिला समन्वयक डॉ.दिनेश यादव ने बताया कि विजयी प्रथम प्रतियोगी को 30 नवंबर को लखनऊ में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे।

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान राजकीय महिला महाविद्यालय की छात्रा माहम जावेद, द्वितीय स्थान दास के छात्र फिरोज, तृतीय स्थान गिंदो कालेज की छात्रा पूजा ने प्राप्त किया। डॉ. वंदना मिश्र, सचिन उपाध्याय, हिमांशु कुमार राठौर, राहुल कुमार चौबे, नरेश चंद्र, संजीव श्रीवास्तव, अरविंद यादव, रविंद्र कुमार सिंह, इकबाल असलम, चंद्रशेखर मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Need of youth in nation building