ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंनगर विकास राज्यमंत्री ने तीन मार्गों के निर्माण को दिलाई मंजूरी- बजट जारी

नगर विकास राज्यमंत्री ने तीन मार्गों के निर्माण को दिलाई मंजूरी- बजट जारी

सदर विधान सभा के लिए नगर विकास राज्यमंत्री ने सड़कों का तोहफा दिया है। विधानसभा क्षेत्र के तीन मार्गों के निर्माण के लिए मंजूरी मिल गई है। इसके साथ ही मंत्री ने बजट भी जारी करा दिया है। टेंडर प्रकिया...

नगर विकास राज्यमंत्री ने तीन मार्गों के निर्माण को दिलाई मंजूरी- बजट जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम, बदायूंFri, 21 Feb 2020 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सदर विधान सभा के लिए नगर विकास राज्यमंत्री ने सड़कों का तोहफा दिया है। विधानसभा क्षेत्र के तीन मार्गों के निर्माण के लिए मंजूरी मिल गई है। इसके साथ ही मंत्री ने बजट भी जारी करा दिया है। टेंडर प्रकिया इस सप्ताह पूर्ण कराकर निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता प्रदेश इलाके ने सदर विधानसभा क्षेत्र में सड़क, पुल के लिए शासन से धनराशि उपलब्ध कराई है। नगर विकास राज्यमंत्री ने जर्जर कुंवरगांव हरनाथपुर मार्ग, ददमई फकीराबाद मार्ग, बिनावर भिन्दुलिया मार्ग के निर्माण के लिए मंजूरी दिलाई है। इन तीनों मार्गो के निर्माण में दो करोड़ से अधिक है। इन तीनों मार्गों के निर्माण के लिए मंजूरी मिलने के बाद लोग काफी खुश हैं और इसके लिए नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता को बधाई दे रहे हैं।

शतप्रतिशत बजट जारी
शासन ने कुंवरगांव हरनाथपुर मार्ग, ददमई फकीराबाद मार्ग, बिनावर भिन्दुलिया मार्ग के निर्माण के लिए मंजूरी देते हुए निर्माण कार्य शुरू कराने को शतप्रतिशत बजट भी जारी कर दिया है। इसके साथ ही जल्द पीडब्ल्यूडी अफसरों को टेंडर प्रकिया कराकर निर्माण कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए हैं।

गांव तक नहीं पहुंचती थी एंबुलेंस
कुंवरगांव हरनाथपुर मार्ग, ददमई फकीराबाद मार्ग, बिनावर भिन्दुलिया मार्ग की स्थिति इतनी खराब थी, कि गांव तक एंबुलेंस तक नहीं पहुंचती थी। इसके अलावा लोगों को कम दूरी के सफर में घंटों का समय बर्बाद करना पड़ता था। बरसात के दिनों में और भी ज्यादा समस्या बढ़ जाती थी। गहरे गड्ढों की वजह से आए दिन हादसे हो रहे थे। लेकिन अब मंत्री के प्रयास से रोड बढ़िया हो जाएगा।

जनता की समस्याओं का निस्तारण एवं विकास कराना मेरी प्राथमिकता में शामिल है। इन मार्गों पर सड़कों की हालत खराब थी लोगों ने कहा तो उन्हें सरकार से बजट स्वीकृत करा दिया है। तीनों मार्ग के निर्माण के लिए टेंडर प्रकिया पूरी होते ही निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा।
महेश चंद्र गुप्ता, नगर विकास राज्यमंत्री

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें