DA Image
13 अगस्त, 2020|7:05|IST

अगली स्टोरी

गांव-गांव कैंप लगाकर मलेरिया मरीजों को सौंपी गई मच्छरदानी 

mosquito nets handed over to malaria patients by setting up village-to-village camps

संक्रामक फैले गांव में स्वास्थ्य विभाग के कैंप लगने शुरू कर दिए हैं। गांव-गांव कैंप में मरीजों की जांच कर स्लाइड भरी गई। वहीं तालाबों में गम्बूसिया मछलियों को डाला गया है। इसके अलावा फैल्सीपेरम बीमारी के शिकार परिवारों को मच्छरदानी उपलब्ध कराई गई है।  मलेरिया नोडल अधिकारी मंजीत सिंह ने ब्लॉक जगत के गांव मूसाझाग व ब्लॉक समरेर गांव तिगुलापुर में कैंप का निरीक्षण किया। वहीं इन गांव में लार्वा नाशक गम्बूसिया मछली तालाबों में छोड़ी हैं। उन्होंने आशाओं व हेल्थ टीम को निर्देश दिए कि 2019 के मलेरिया पॉजीटिव लोगों की रफ्तार से स्लाइड भरकर जांच कराएं।

एमओआईसी समरेर व जिला मलेरिया टीम व फैमिली हेल्थ इंडिया(एम्बेड) टीम के द्वारा ब्लॉक समरेर के गांव कटा-गोटियां में प्रत्येक परिवार को 2-2 मछरदानी दी गई। मलेरिया टीम व फैमिली हेल्थ इंडिया टीम व ग्राम प्रधान व आशाओं के सहयोग से ब्लॉक समरेर के गांव मुग्गरा में मलेरिया पॉजिटिव (पीएफ) वाले लोगों को दो-दो मच्छरदानी दी गई।

ब्लॉक-जगत के गांव रुखड़ा खोला में एक, समरेर के गांव कादराबाद का एक, गांव हथिनीभूड के एक, गांव मुग्गरा के एक, गांव बमियाना, दातागंज के गांव सराय पिपरीया के एक समेत कुल नौ गांव में लार्वा नाशक गम्बूसिया मछली तालाबों में छोड़ी गई। जिला मलेरिया टीम ने गांव मुग्गरा में 58 घरों में पारेथ्रम स्प्रे किया तथा शहर के मोहल्ला मोहल्ला वेदो टोला में, मोहल्ला खंडसारी में जलभराव के स्थान पर लार्वा नाशक दवा का छिड़काव किया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mosquito nets handed over to malaria patients by setting up village-to-village camps