DA Image
9 अगस्त, 2020|2:36|IST

अगली स्टोरी

हैकर्स के निशाने पर पुलिस, बिनावर एसओ की फेसबुक आईडी हैक कर मांगे जा रहे रुपये 

money is being sought by hacking facebook id of binawar so

सोशल मीडिया पर सक्रिय हैकर्स ने अब पुलिस को भी निशाने पर लेना शुरू कर दिया है। गुरुवार को एसओ बिनावर राजीव कुमार की फेसबुक आईडी हैक हो गई। इसके बाद हैकर ने फेसबुक से जुड़े दोस्तों समेत परिचितों से मैसेंजर के जरिए रकम उधार मांगना शुरू कर दी। अकाउंट नंबर भी मैसेंजर पर दिया गया। कुछ जागरूक लोगों ने एसओ को कॉल करके खैरियत पूछने के साथ ही मैसेज से जुड़ी जानकारी मांगी तो एसओ ने बताया कि उनका फेसबुक फेसबुक अकाउंट हैक किया जा चुका है और कई लोग इससे पहले भी उन्हें फोन कर चुके हैं।

जिले में कई गणमान्य लोगों की फेसबुक आईडी पिछले दिनों हैक करके करीबियों से मैसेंजर के जरिए रकम मांगने की घटनाएं कई बार सामने आ चुकी हैं लेकिन अब हैंकर्स के हौंसले इतने बुलंद हैं कि पुलिस पर भी हाथ डालने से नहीं चूक रहे। बिनावर थाने के प्रभारी राजीव कुमार की आईडी बुधवार रात किसी वक्त हैक कर ली गई।

जबकि गुरुवार सुबह लोगों ने अपनी फेसबुक आईडी खोली तो उसमें एसओ की तरफ से एक मैसेज पड़ा था। इसमें कुछ रुपये उधार मांगे गए और एक बैंक अकाउंट नंबर भी दिया था। जागरूक लोगों ने सीधे एसओ बिनावर को कॉल करके इसकी जानकारी दी। इस पर एसओ ने बताया कि सुबह से ही उनके मोबाइल पर परिचितों की काल आ रही हैं। उनकी आईडी हैक की जा चुकी है। इसकी जानकारी अधिकारियों को दी है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:money is being sought by hacking facebook id of binawar so