ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंबुखार----दर्जा राज्यमंत्री ने स्वास्थ्य कैंप पर मरीजों के जाने हाल

बुखार----दर्जा राज्यमंत्री ने स्वास्थ्य कैंप पर मरीजों के जाने हाल

बहादुरगंज मोहल्ले में संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें चैकअप के दौरान बुखार से पीड़ित मिले 12 मरीजों की स्लाइड तैयार कर बुखार की दवा दी...

बुखार----दर्जा राज्यमंत्री ने स्वास्थ्य कैंप पर मरीजों के जाने हाल
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंThu, 20 Sep 2018 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

बहादुरगंज मोहल्ले में संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें चैकअप के दौरान बुखार से पीड़ित मिले 12 मरीजों की स्लाइड तैयार कर बुखार की दवा दी गई।

कैंप में पहुंचे दर्जा राज्यमंत्री बीएल वर्मा व सदर विधायक महेश चंद गुप्ता ने बुखार से पीड़ित मरीजों को दवा दिलाने को टीम को निर्देश दिए। दर्जा राज्यमंत्री ने चिकित्साधीक्षक को निर्देश दिए कि शहर के हर वार्ड में बुखार रोकथाम होने तक कैंप लगाएं।

कैंप के बाद दर्जा राज्यमंत्री ने चिकित्सा टीम के साथ मोहल्ले का भ्रमण किया। मोहल्ले में गंदगी और जलभराव मिलने पर वह भड़क गए। उन्होंने मौके पर चिकित्सा टीम से एंटी लार्वा दवा का स्प्रे कराया और मोहल्ले के सभासद को तत्काल सफाई कराने के निर्देश दिए। चिकित्सा टीम के प्रभारी डॉ. महेश प्रताप सिंह ने बताया कि कैंप में 150 मरीजों का हेल्थ चैकअप किया गया।

इसमें 12 मरीज बुखार से पीड़ित मिले जिनकी स्लाइडें तैयार की गईं । जांच में कोई मरीज मलेरिया से पीड़ित नहीं मिला। हेल्थ कैंप में राहुल शंखधार, वेदराम लोधी, राजीव गोयल, गौरव वाल्मीक, स्वपनिल वर्मा, पवच वार्ष्णेय उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें