ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंछिड़काव में मलेरिया विभाग फेल, डीएम ने लगाई फटकार

छिड़काव में मलेरिया विभाग फेल, डीएम ने लगाई फटकार

जिले के पांच ब्लाकों के 109 गांवों में नोडल अधिकारी समय-समय पर जाकर साफ-सफाई, एंटी लारवा दवा का छिड़काव व क्लोरीन की गोलियां वितरण कार्यक्रम का निरीक्षण करेंगे। मलेरिया अधिकारी जल्द से जल्द दवा का...

छिड़काव में मलेरिया विभाग फेल, डीएम ने लगाई फटकार
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंSun, 21 Jul 2019 01:51 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के पांच ब्लाकों के 109 गांवों में नोडल अधिकारी समय-समय पर जाकर साफ-सफाई, एंटी लारवा दवा का छिड़काव व क्लोरीन की गोलियां वितरण कार्यक्रम का निरीक्षण करेंगे। मलेरिया अधिकारी जल्द से जल्द दवा का छिड़काव कराएंगे। आशाओं को क्लोरीन की गोली वितरण एवं सेवन के बारे प्रशिक्षण दिया जाएगा।

शनिवार को कलेक्ट्रेट में डीएम दिनेश कुमार सिंह ने 31 जुलाई तक चलने वाले द्वितीय संचारी रोग नियंत्रण अभियान पर सप्ताहिक समीक्षा की। निर्देश दिए कि गत वर्षां में जिन गावों में खतरनाक मलेरिया से मौतें हुई थीं, उन 109 गांवों में नोडल अधिकारी समय-समय पर जाकर साफ-सफाई, एंटी लारवा दवा का छिड़काव व क्लोरीन की गोलियों के वितरण का निरीक्षण करें। मलेरिया अधिकारी द्वारा दवा छिड़काव की गति धीमी पाए जाने पर कड़ी फटकार लगाई। सभी डॉक्टर एवं नोडल अधिकारी संकल्प लें कि गांवों को बीमारी से हर हाल में बचाना है। कृषि कार्य में उपयोग होने वाली दवाओं का जिला कृषि अधिकारी परीक्षण कर लें। इस मौके पर सीडीओ निशा अनंत, पीडी डीआरडीए अनिल कुमार, एसीएमओ अनिल कुमार शर्मा, डीपीआरओ सरनजीत सिंह कौर मौजूद थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें