DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बदायूं › गांव का चहुंमुखी विकास करायें प्रधान व बीडीसी
बदायूं

गांव का चहुंमुखी विकास करायें प्रधान व बीडीसी

हिन्दुस्तान टीम,बदायूंPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 03:32 AM
गांव का चहुंमुखी विकास करायें प्रधान व बीडीसी

उझानी ब्लाक के प्रधानों व बीडीसी सदस्यों को विधायक आरके शर्मा व जिलाध्यक्ष अशोक भारतीय ने माला पहनाकर व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने प्रधानों व बीडीसी सदस्यों को गांव का चहुंमुखी विकास करने का मंत्र दिया। कहा कि केरल की तरह यूपी को शत प्रतिशत शिक्षित बनाने के लिए गांव के सरकारी स्कूलों में सभी बच्चे स्कूल जाएं यह जिम्मेदारी प्रधानों को संभालनी होगी। शिक्षा से ही समग्र विकास संभव है।

कहा कि देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार है। गांव के लोगों को सरकारी योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ मिले। इसकी कमान प्रधानों को संभालनी होगी। सरकारी योजनाओं की जानकारी प्रत्येक ग्रामीण को होनी चाहिए।

जिलाध्यक्ष अशोक भारतीय ने कहा कि गांवों में वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन का लाभ सभी पात्रों को मिलना चाहिए। इसके लिए प्रधान समाज कल्याण अधिकारी से बात कर गांवों में शिविर लगाकर यह कार्य पूरा करें।

सम्मान समारोह में ब्लाक प्रमुख शिशुपाल सिंह, मंडलाध्यक्ष राकेश सिंह, अजय कुमार सिंह, अखिल अग्रवाल, रवेंद्र सक्सेना, आनंद मिश्रा, पंकज सक्सेना, अशोक कुमार सिंह, अमित शर्मा, देवकी नंदन शर्मा आदि मौजूद रहे। संचालन अशोक कुमार सिंह तोमर ने किया।

संबंधित खबरें