ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंस्मार्ट कार्ड से सफर करेंगे लोकतंत्र सेनानी

स्मार्ट कार्ड से सफर करेंगे लोकतंत्र सेनानी

रोडवेज बसों में सफर के दौरान अब लोकतंत्र सेनानियों, मान्यता प्राप्त पत्रकारों को परिचय पत्र दिखाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। परिवहन निगम उन्हें स्मार्ट कार्ड जारी कराने जा रहा है। जिसके लिए आवेदन प्रकिया...

स्मार्ट कार्ड से सफर करेंगे लोकतंत्र सेनानी
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंSun, 10 Dec 2017 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

रोडवेज बसों में सफर के दौरान अब लोकतंत्र सेनानियों, मान्यता प्राप्त पत्रकारों को परिचय पत्र दिखाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। परिवहन निगम उन्हें स्मार्ट कार्ड जारी कराने जा रहा है। जिसके लिए आवेदन प्रकिया शुरू की जा चुकी है।परिवहन निगम ने परिचय पत्रों का फर्जीबाड़ा रोकने के लिए अब स्मार्ट कार्ड जारी कराने का निर्णय लिया है।

निगम ने लोकतंत्र सेनानियों, मान्यता प्राप्त पत्रकारों, राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों के स्मार्ट कार्ड जारी कराने की प्रकिया शुरू भी कर दी है। जिसके लिए फार्म एमएसटी काउंटर से दिए जा रहे है। अब तक 34 लोकतंत्र सेनानी स्मार्ट कार्ड बनवाने के लिए आवेदन की प्रकिया पूरे कर चुके है।

एआरएम राजेश कुमार सिंह ने बताया कि स्मार्ट कार्ड बनने के बाद कंडक्टर को बेबिल पर कार्ड का नंबर नहीं चढ़ाना होगा। साथ ही फर्जी पास पर भी रोक लगेगी।स्मार्ट कार्ड के लिए आधार जरूरीस्मार्ट कार्ड बनवाने के लिए आधार कार्ड का होना जरूरी है। इसके साथ ही परिचय पत्र की प्रमाणित छाया प्रति के साथ दो फोटो देने होंगे। लोकतंत्र सेनानियों को डीएम कार्यालय से पहचान पत्र की कॉपी प्रमाणित करानी होगी। जबकि मान्यता प्राप्त पत्रकार सूचना विभाग से परिचय पत्र की छायाप्रति को प्रमाणित कराकर फार्म के साथ एमएसटी काउंटर पर जमा करेंगे। इसके 30 दिन बाद स्मार्ट कार्ड बनकर मिल जाएगा।दिव्यांगों के भी जारी होंगे कार्डपरिवहन विभाग दिव्यांगों के भी स्मार्ट कार्ड बनवाने की कवायद शुरू करने वाला है। इसको लेकर तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है दिव्यांगों के भी जल्द स्मार्ट कार्ड बनाने की प्रकिया शुरू कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें