DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बदायूं  ›  दूसरी जंग जीतकर पटरी पर लौटेगी जीवन प्रक्रिया

बदायूंदूसरी जंग जीतकर पटरी पर लौटेगी जीवन प्रक्रिया

हिन्दुस्तान टीम,बदायूंPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:50 AM
दूसरी जंग जीतकर पटरी पर लौटेगी जीवन प्रक्रिया

कोरोना कर्फ्यू में छूट के बाद एक बार मंगलवार एक जून से जीवन प्रक्रिया पटरी पर लौटना शुरू हो जायेगी। सावधानी के साथ बाजार से लेकर कारोबार व दफ्तरों में कामकाज शुरू होगा। यह सब खोलने के दौरान दो गज की दूरी और मास्क जरूरी नियम का पालन करना होगा। स्कूल, कालेज, कोचिंग सेंटर के अलावा सिनेमा हाल सहित तमाम क्षेत्र बंद रहेंगे।

मंगलवार एक जून से शर्तों के साथ बाजार खुलेंगे। धार्मिक स्थलों पर एक बार में पांच लोग जा सकेंगे। स्कूल, कालेज, सिनेमा हाल सहित कुछ क्षेत्र बंद रहेंगे, बाकी सब कुछ खोलने का आदेश दिया है और प्रशासन के हाथों में कड़ाई के साथ पालन कराने की जिम्मा सौंप दिया है। रात कर्फ्यू जारी रहेगा। बाजार सुबह सात से शाम सात बजे तक खोलने की छूट रहेगी।

रविवार 30 मई को सरकार ने एक महीने बाद राहत देते हुये कोरोना काल में आदेश जारी कर दिया है। जिले में 500 कम कोरोना केस हो जाने के बाद जिले को राहत मिली है। डीएम दीपा रंजन ने छूट देते हुये सिटी मजिस्ट्रेट व एसडीएम के अलावा सीओ को आदेश जारी किया है। कि वह रात कर्फ्यू को लागू करायें तथा दिन में कोरोना के नियमों का पालन कराते हुये बाजार को खोला जायेगा। सुबह सात से शाम को सात बजे तक खुलेगा। स्कूल, कालेज, कोचिंग सेंटर के अलावा सिनेमा हाल सहित तमाम क्षेत्र बंद रखे हैं। हाईवे के ढ़ाबा छोड़कर बाकी होटल होम डिलीवरी करेंगे।

आपदा एक्ट में दर्ज होगा मुकदमा

कोरोना काल में शर्तों के साथ खोलने को छूट जरूर दे दी है लेकिन साफ कर दिया है कि पुलिस को छूट के बीद सख्ती से नियम पालन कराना होगा। पुलिस बाजार में भ्रमण करती रहेगी, बाजार देखेगी कि अगर कोई दुकानदार नहीं मान रहा है और भीड़ जुटा रहा है तो उस पर आपदा एक्ट में मुकदमा व जुर्माना भी ठोंका जायेगा।

बंदी के दिन चलेगा सेनिटाइजेशन

जिले में शनिवार और रविवार को बंदी रहेगी। ऐसे में शुक्रवार की रात आठ बजे से सोमवार की सुबह को सात बजे तक बंदी रहेगी। इस बीच पूर्णता बंदी रहेगी और सेनिटाइजेशन का अभियान चलाया जायेगा। निकाय और पंचायत विभाग साफ-सफाई करायेंगे।

रात कर्फ्यू पर कोई ढिलाई नहीं

रात सात बजे से सुबह के सात बजे तक रात कर्फ्यू रहेगा। इस बीच इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर बाकी सड़कों पर निकलना प्रतिबंध रहेगा। शासन के निर्देश हैं इस बीच नियमों का सख्ती से पालन कराया जायेगा।

संबंधित खबरें