ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंसोत नदी से लाखों किसानों को मिलेगा लाभ

सोत नदी से लाखों किसानों को मिलेगा लाभ

सोत नदी बचाओ अभियान के तहत पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव को आंदोलन कर्ताओं ने ज्ञापन दिया। पूर्व एमएलसी ने सोत नदी को पुनर्जीवित कराने में पूरा सहयोग...

सोत नदी से लाखों किसानों को मिलेगा लाभ
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंWed, 06 Dec 2023 02:45 AM
ऐप पर पढ़ें

ककराला। सोत नदी बचाओ अभियान के तहत पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव को आंदोलन कर्ताओं ने ज्ञापन दिया। पूर्व एमएलसी ने सोत नदी को पुनर्जीवित कराने में पूरा सहयोग देने का अश्वासन दिया।
मंगलवार को सोतनदी बचाओ अभियान के आंदोलनकर्ताओं ने जिला पंचायत अध्यक्ष वर्षा यादव के आवास पर पहुंचकर पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव से सोत नदी को पुनर्जीवित कराने में सहयोग की मांग की। सुमित अग्रवाल ने कहा कि सोत नदी के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात प्रोग्राम में सोत नदी का जिक्र कर चुके हैं। सोत नदी अगर पुर्नजीवित हो जाये तो लाखों किसानों को सीधा लाभ होगा और बेजुबान जीव जंतुओं को भी फायदा होगा। इसके साथ ही गिरते हुये वाटर लेवल में भी सुधार होगा। हाकिम अफरोज खां ने कहा कि सोत नदी के पुर्नजीवित होने के बाद नदी के किनारे पौधे लगाकर नदी को संरक्षित किया जाएगा। जिला योजना समिति सदस्य जैनुल आबिदीन खान लकी, अमित कुमार अग्रवाल, मुस्लिम, सोवान खां, अशोक कुमार, विमल कुमार सिंह, फैसल अंसारी, रोहित शर्मा, नरेंद्र कुमार, शुयेब खां मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें