DA Image
23 सितम्बर, 2020|6:40|IST

अगली स्टोरी

क्‍वारंटीन मजदूरों ने विधायक को किया फोन, 'साहब, यहां बीड़ी-सिगरेट-गुटखा' तो दिलाओ 

हरियाणा पंजाब से आए कामगारों की मांग पूरी करते-करते प्रशासन के अफसर तो परेशान हो गए हैं। चाय नाश्ता से लेकर भोजन तो उपलब्ध करा दिया है, मगर अब बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू मांगने लगे हैं। धूम्रपान अफसरों ने नहीं दिया तो कामगारों ने विधायकों को फोन करना शुरू कर दिया। आज तक लोग विधायकों से विकास कार्य, भोजन, सामग्री मांगते देखा होगा। मगर यहां विधायकों से बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू मांगी जाने लगी है। मन मुताबिक भोजन न मिलने पर वे उसे फेंक रहे।

नगर के पॉलिटेक्निक में हरियाणा, पंजाब से आए कामगारों के रुकने की व्यवस्था की गई है। यहां बीती 25 अप्रैल को 91 लोगों को लाया गया था। इनमें दो महिलाएं और आठ बच्चे भी हैं। जांच के दौरान दो व्यक्ति संदिग्ध पाए गए थे जिन्हें जिला अस्पताल भेजा है। बाकी 89 लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है। अब यहां के कामगारों ने विरोध करना शुरू कर दिया है।

कामगारों का आरोप है कि उनकी इच्छा अनुसार व्यवस्था नहीं हैं भोजन पानी  भी नहीं मिल रहा है। कई कामगार तो व्यवस्था न होने पर सीधे विधायक को फोन लगा रहे हैं। जिसके बाद विधायक से कर्मचारियों पर दबाव बनवा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बिसौली विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने विधायक कुशाग्र सागर को सीधे फोन किया। जटा गंज एरिया के जो मजदूर हैं उन्होंने दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह को फोन कर सिगरेट, पुड़िया मांग रहे हैं। सुबह सात बजे चाय, दस बजे और शाम सात बजे भोजन दिया जा रहा है। इसके बाद कामगार प्रशासन के भोजन से संतुष्ट नहीं हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:labors called mla please provide cigarette and gutkha in quarantine in bandaun