DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बदायूं › पुलिस की टेंशन बन रही बरेली के कांवड़ियों की सूचनायें
बदायूं

पुलिस की टेंशन बन रही बरेली के कांवड़ियों की सूचनायें

हिन्दुस्तान टीम,बदायूंPublished By: Newswrap
Wed, 04 Aug 2021 03:41 AM
पुलिस की टेंशन बन रही बरेली के कांवड़ियों की सूचनायें

सावन में कांवड़यात्रा पर भले ही रोक लगी हो लेकिन जिले के कुछ थानेदारों की अभी भी नींद उड़ी हुई है। वजह है कि लगातार सूचनाएं मिल रही हैं कि बरेली के कांवड़ियों का जत्था कछला घाट पर जल लेने जा रहा है। नतीजतन बिनावर से लेकर सिविल लाइंस और उझानी पुलिस की टेंशन बढ़ जाती है। इन तीनों थानों की पुलिस रातभर इस जत्थे को रोकने में जुटी रहती है। जबकि जत्था यहां पहुंचता नहीं है।

कांवड़ियों का एक जत्था सादा लिवास में बाइकों से कछला की ओर बरेली से रवाना हुआ है और ये कांवड़िये जल लेकर लौटेंगे। इस सूचना के बाद पुलिस की धड़कन बढ़ जाती है। जत्थे में कितने लोग हैं और उनका प्रोफाइल क्या है। इन तथ्यों को संकलित करने समेत उन्हें रोकने की रणनीति रोजाना रात को बनती है। खासकर शुक्रवार से लेकर रविवार रात तक रसूलपुर बार्डर से लेकर कछला घाट पर विभिन्न स्थानों पर पुलिस जागकर रखवाली में लगी रहती है। हालांकि अभी तक अफसरों का यह दावा है कि कांवड़ियों को जल नहीं भरने दिया गया है।

बार्डर पर बढ़ायी गयी चौकसी

फिलहाल पुलिस ने बार्डर पर चौकसी बढ़ा दी है। घाट की निगरानी भी बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। ताकि रात या दिन में किसी भी वक्त सादा लिवास में भी कोई जल भरकर न ले जा सके। क्योंकि मंदिरों में भी भीड़ घुसने पर रोक लगायी गयी है। ऐसे में कांवड़ियों का जल लेकर आना भीड़ समेत संक्रमण को बढ़ावा देने से कम नहीं होगा।

संबंधित खबरें