ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूं हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट ने बढ़ाई दिक्कत, काम बंद

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट ने बढ़ाई दिक्कत, काम बंद

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पुराने वाहनों पर 19 अक्टूबर से लागू कर दी गयी है, लेकिन स्थानीय स्तर पर लागू करने को लेकर इसकी कोई तैयारी नहीं की गयी...


हाई  सिक्योरिटी नंबर प्लेट ने बढ़ाई दिक्कत, काम बंद
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंWed, 21 Oct 2020 04:20 AM
ऐप पर पढ़ें

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पुराने वाहनों पर 19 अक्टूबर से लागू कर दी गयी है, लेकिन स्थानीय स्तर पर लागू करने को लेकर इसकी कोई तैयारी नहीं की गयी है। ऐसे में लोगों को वाहन संबंधी कार्य कराने के लिए दिक्कतों का सामाना करना पड़ रहा है। दो दिन से एआरटीओ दफ्तर में डीएल के अलावा वाहन संबंधी कोई कार्य नहीं हुआ है।

अब पुराने वाहन पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगी होगी तभी वाहन संबंधी कार्य होगा, अगर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगी है तो कोई भी कार्य नहीं होगा। स्थानीय स्तर पर यह व्यवस्था 19 अक्टूबर से लागू कर दी गयी है, लेकिन तैयारियां कुछ हुयी नहीं है। ऐसे में हाल फिलहाल में यह व्यवस्था वाहन स्वामियों को दिक्कत का सबब बन रही है। तमाम वाहनों की फिटनेस, ट्रांसफर समेत अन्य प्रकियाएं पूर्ण होने को रुकी हैं। हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिये पुराने वाहन स्वामी डीलरों के यहां दौड़ लगा रहे हैं और वाहन की आरसी की प्रति देकर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिये आवेदन कर रहे हैं। डीलर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिये 300 से 500 रुपये ले रहे हैं। अभी तक रेट फिक्स नहीं हुये हैं। ऐसे में ग्राहकों और डीलरों केबीच नोकझोंक की स्थिति बन रही है। वर्तमान में डीलर 8 से 10 दिन का समय हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट उपलब्ध कराने के लिए समय मांग रहे हैं।

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बिना ये कार्य नहीं होंगे

पंजीयन प्रमाण पत्र की द्वितीय प्रति

हाइपोथिकेशन पृष्ठांकन

हाइपोथिकेशन निरस्तीकरण

नया परमिट

परमिट नवीनीकरण

अस्थायी परमिट

विशेष परमिट

नेशनल परमिट

स्वामित्व अंतरण

पता परिवर्तन

पंजीयन का नवीनीकरण

अनापत्ति प्रमाण पत्र

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें