ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंआज से हर चौराहा-मोहल्ले में होगा हवन

आज से हर चौराहा-मोहल्ले में होगा हवन

राष्ट्र निर्माण एवं कोरोना वायरस बचाओ जन जागरूकता समिति की ओर से नई पहल की गई है, जिसमें संस्कृति को जिंदा रखने का काम किया...

आज से हर चौराहा-मोहल्ले में होगा हवन
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंTue, 17 Mar 2020 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्र निर्माण एवं कोरोना वायरस बचाओ जन जागरूकता समिति की ओर से नई पहल की गई है, जिसमें संस्कृति को जिंदा रखने का काम किया है।

अब हर गली-मोहल्लों व चौराहों पर हवन किए जाएंगे। मंगलवार 17 मार्च से जिला मुख्यालय स्तर पर हवन पूजन शुरू होगा, जिसमें लोगों द्वारा आहूतियां देकर कोरोना के प्रति जन जागरूकता अभियान शुरू किया जाएगा।

सोमवार को राष्ट्र निर्माण एवं कोरोना वायरस बचाओ जन जागरूकता समिति की के सदस्यों ने डीएम कुमार प्रशांत से मुलाकात की है और कोरोना जैसी महामारी में हवन के माध्यम से योगदान देने की बात की है।

डीएम को पूरा समझाया है कि पूरे शहर में हवन रोजाना कराए जाएंगे। वैदिक मिशनरी बदायूं पंडित राजीव आर्य, प्रेरणा स्रोत मिश्रा ने कोरोना वायरस अर्थात महामारी का संकेत महामारी बचाओ जन जागरण के रूप में दिया है। मंगलवार को एमआईजी पार्क आवास विकास से शुभारंभ होगा।

एमआईजी पार्क में सुबह आठ बजे से हवन पूजन कराया जाएगा। इधर डीएम से मुलाकात के दौरान राधेश्याम, आचार्य राधेश्याम अवस्थी, आचार्य प्रताप सिंह, योग गुरु गिरधारी सिंह राठौर, दयाराम, आदेश कुमार सिंह, कौशल शास्त्री मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें