DA Image
24 अक्तूबर, 2020|4:48|IST

अगली स्टोरी

दातागंज में अग्निकांड से बचने को सरकार ने दिया संसाधन : धर्मेंद्र

दातागंज में अग्निकांड से बचने को सरकार ने दिया संसाधन : धर्मेंद्र

फायर स्टेशन के शिलान्यांस कार्यक्रम में पहुंचे आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने कहा कि मोदी और योगी का नेतृत्व ऐसा है देश में विकास का पहिया रुकने नहीं दिया है। गंगा की कटरी इलाके में आग की घटना होने पर ग्रामीण बर्वाद हो जाते थे लेकिन आग बुझाने का संशाधन नहीं था। मगर सरकार ने जनता की यह भी समस्या अब खत्म कर दी है। कहीं आग लगती है तो फोन करें, अग्निशमन कार्यालय से थोड़ी ही देर में फायरबिग्रेड की गाड़ी घटना स्थल पर पहुंचने का कार्य करेगी और नुकसान होने से बचाया जायेगा।

बुधवार को दातागंज में बरेली रोड पर शासन से स्वीकृत अग्निशमन केंद्र के आवासीय/अनावासीय भवनों का निर्माण कार्य का आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप, दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह, नगर पालिका चेयरमैन आकाश वर्मा, डीएम कुमार प्रशांत एवं एसएसपी संकल्प शर्मा के साथ विधिविधान से हवन पूजन कर शिलान्यांस किया।

दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह ने कहा कि सन 1952 में पहली बार विधानसभा का चुनाव होने तथा तहसील बनने के बाद से आज तक दातागंज में फायर स्टेशन की स्थापना नहीं हुई थी। जब गर्मियों में किसानों के खेतों में कभी-कभी दुर्घटनाएं हो जाती थीं, तो बदायूं से फायर स्टेशन की गाड़ियां बुलवानी पड़ती थीं। सरकार ने दातागंज को फायर स्टेशन दिया है।

नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि 2017 से पहले दातागंज विधानसभा पिछड़ी हुई विधानसभा में गिनी जाती थी, लेकिन 2017 में जब योगी की सरकार बनी उसके बाद से विधायक के प्रयास पर विकास की गंगा बह रही है। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक भारतीय भी मौजूद थे।

1053.13 लाख से बनेगा अग्निशमन केंद्र : शासन से घोषणा के तहत स्वीकृत तहसील दातागंज में अग्निशमन केंद्र के आवासीय/अनावासीय भवनों का निर्माण कार्य कराया जाएगा। इसके लिए शासन से अनुमानित लागत 1053.13 लाख की गयी है। इस धनराशि से निर्माण कार्य कराने कि लिए शिलान्यांस हो गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Government has given resources to avoid fire in Daatganj Dharmendra