DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दूध का समर्थन मूल्य घोषित होने से गोपालन को मिलेगा बढ़ावा

दूध का समर्थन मूल्य घोषित होने से गोपालन को मिलेगा बढ़ावा

भारतीय किसान संघ के तत्वावधान में कछला के भागीरथ घाट पर हुई किसान गोष्ठी का उत्तरप्रदेश व उत्तराखंड के संगठन मंत्री शिवकांत दीक्षित ने हल पूजन कर शुभारंभ किया गया।

उन्होंने हल को किसान की हर समस्या का हल बताया। गोष्ठी में जनपद में चल रही यूरिया खाद का मुद्दा ज्वलंत रहा। गोष्ठी का संचालन संघ के जिला अध्यक्ष अभिमन्यु प्रताप सिंह व अध्यक्षता अनूप सिंह ने की। शाम को किसान संघ के पदाधिकारियों ने गंगा महाआरती भी कराई। गोष्ठी में मुख्यअतिथि शिवकांत दीक्षित ने मुख्यमंत्री से हो चुकी वार्ता के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार शीघ्र गाय के दूध का समर्थन मूल्य घोषित करने जा रही है जो किसान व पशुपालकों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। जिससे गोपालन को भी बढ़ावा मिलेगा।

संघ के बृजप्रांत अध्यक्ष मोहन सिंह चाहर ने कहा कि हल किसान की हर समस्या का हल है। महामंत्री लक्ष्मण सिंह ने बताया कि सरकार किसान की आय दोगुनी की कार्ययोजना पर तेजी से काम कर रही है। जिसमें पशुपालन भी शामिल है। जिला अध्यक्ष अभिमन्यु प्रताप सिंह ने बताया कि यूरिया भरपूर मात्रा में उपलब्ध होने के बाद भी जानबूझकर जिले के अधिकारी माफियाओं ठेकेदारों की सांठगांठ से किल्लत पैदा कराए हुए हैं।

उझानी में लगने वाली रैक से यूरिया की कालाबाजारी शुरू हो जाती है। गोष्ठी में देवकी नंदन शास्त्री, दुर्गपाल सिंह, लायक सिंह, दुष्यंत कुमार, महेंद्र सिंह, निखिल गुप्ता, चेयरमैन नरेश यादव, हर्षवर्धन लोधी, विकास गुप्ता, अर्जुन सिंह, आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gopalan will get a boost due to the announcement of milk s support price