ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंटेस्ट कराते वक्त दीजिये कोई भी मोबाइल नंबर, नहीं होगा चेक

टेस्ट कराते वक्त दीजिये कोई भी मोबाइल नंबर, नहीं होगा चेक

जिले में एंटीजन टेस्ट कराने वाले संदिग्ध लोगों के सामने नई परेशानी आने लगी है। वजह है कि एंटीजन टेस्ट करने वाली टीम संदिग्धों के मोबाइल नंबर तो लेती...

टेस्ट कराते वक्त दीजिये कोई भी मोबाइल नंबर, नहीं होगा चेक
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंThu, 06 May 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

बदायूं। जिले में एंटीजन टेस्ट कराने वाले संदिग्ध लोगों के सामने नई परेशानी आने लगी है। वजह है कि एंटीजन टेस्ट करने वाली टीम संदिग्धों के मोबाइल नंबर तो लेती है लेकिन उन नंबरों को चेक करके यह देखने की कोशिश भी नहीं की जाती कि संबंधित व्यक्ति द्वारा दिया गया नंबर उसी का है या फिर किसी और का। जटीम यहां तक कह डालती है कि रिपोर्ट में अगर देरी आ रही है तो उसे व्हाट्सएप पर भेज दिया जाएगा। ऐसे में अगर कोई पाजीटिव आ भी जाएगा तो स्वास्थ्य महकमे के जिम्मेदार उससे कैसे संपर्क करेंगे इस सवाल का जवाब इन टीमों के पास नहीं है।

कोई भी व्यक्ति अपना कोरोना का टेस्ट कराना चाहें तो कई स्थानों पर एंटीजन टेस्ट की सुविधा दी जा रही है। शहर के गांधीनेत्र चिकित्सालय समेत रोडवेज बस स्टैंड के अलावा जिला अस्पताल में भी एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है। इसके अलावा गांधीनेत्र चिकित्सालय व जिला अस्पताल में आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल भी लिए जा रहे हैं। कोरोना जैसी गंभीर बीमारी के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की कुछ टीमें संदिग्धों की एंटीजन जांच करने से पहले उनका नाम-पता व मोबाइल नंबर भी लेती हैं।

नाम व पते की स्थिति तो आधारकार्ड से स्पष्ट हो जाती है लेकिन मोबाइल नंबर किस हद तक सही है, इसे परखने के लिए टीम के जिम्मेदार संबंधित नंबर पर काल करके उसे चेक करने की नहीं सोचते। जांच कराने वालों की संख्या ज्यादा होने पर उसी नंबर पर रिपोर्ट भेजने की बात भी कहते हुए संदिग्ध को घर भेज दिया जा रहा है। वहीं जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें