DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हर हर महादेव के जयघोष से गूंजा भागीरथ घाट

हर हर महादेव के जयघोष से गूंजा भागीरथ घाट

1 / 4कछला के भागीरथ घाट पर मंगलवार को गंगा महाआरती नियमित की तरह की गई। यहां गंगा महाआरती में शामिल होने के लिए जिला मुख्यालय से डीएम दिनेश कुमार सिंह आला अधिकारियों के साथ...

हर हर महादेव के जयघोष से गूंजा भागीरथ घाट

2 / 4कछला के भागीरथ घाट पर मंगलवार को गंगा महाआरती नियमित की तरह की गई। यहां गंगा महाआरती में शामिल होने के लिए जिला मुख्यालय से डीएम दिनेश कुमार सिंह आला अधिकारियों के साथ...

हर हर महादेव के जयघोष से गूंजा भागीरथ घाट

3 / 4कछला के भागीरथ घाट पर मंगलवार को गंगा महाआरती नियमित की तरह की गई। यहां गंगा महाआरती में शामिल होने के लिए जिला मुख्यालय से डीएम दिनेश कुमार सिंह आला अधिकारियों के साथ...

हर हर महादेव के जयघोष से गूंजा भागीरथ घाट

4 / 4कछला के भागीरथ घाट पर मंगलवार को गंगा महाआरती नियमित की तरह की गई। यहां गंगा महाआरती में शामिल होने के लिए जिला मुख्यालय से डीएम दिनेश कुमार सिंह आला अधिकारियों के साथ...

PreviousNext

कछला के भागीरथ घाट पर मंगलवार को गंगा महाआरती नियमित की तरह की गई। यहां गंगा महाआरती में शामिल होने के लिए जिला मुख्यालय से डीएम दिनेश कुमार सिंह आला अधिकारियों के साथ पहुंचे और गंगा महाआरती में शामिल हुए।

उन्होंने गंगा महाआरती से पहले कछला के भागीरथ घाट पर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। शाम को सात बजे यहां मंगलवार को कछला के भागीरथ घाट पर महाआरती कछला के संजीव सर्राफ ने परिवार साथ कराई। इसके लिए काशी के पंडितों ने विधिवत पूजन कराया है। इस मौके पर समिति के सदस्य हरी अग्रवाल, किशन शर्मा, राजन मेहंदरत्ता, अनिल यादव, नीरज शर्मा, नारायण के अलावा उसहैत की चेयरमैन सैनरा वैश्य, पूर्व चेयरमैन गौरव गुप्ता गोल्डी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

30 जनवरी की महाआरती समाजसेवी संदीप मिश्र एडवोकेट परिवार के साथ कराएंगे। उसके बाद यहां पर भंडारे का आयोजन होगा।पुल के खंभों पर लगेगी एलईडी झालरकछला के भागीरथ घाट पर कछला के पुल को और भव्य रूप देने का प्रयास किया जा रहा है। अब पुल के खंभों पर एलईडी लाइटों की झालरें लगाई जाएगी, जो बिजली से संचालित होंगी। डीएम ने निर्देश दिए हैं कि दो फरवरी तक पुल पल एलईडी झालरें लगकर तैयार हो जाएंगी। इससे पुल जगमगाने लगेगा।

गंगा घाट पर मिलेगा चाट का आंनद

कछला का भागीरथ घाट जिले के अलावा बाहरी जिलों के लिए आस्था का केंद्र ही नहीं मनोरंजन का संसाधन भी बन रहा है। वहीं लोगों को आनंद लेने के लिए खान पान की भी व्यवस्था की जा रही है। अब भागीरथ के घाट पर लोगों को चॉट का आंनद मिलेगा। इसके लिए उझानी के उस्ताद कारीगर राजेंद्र के स्टाल आज से लगने शुरू हो रहे हैं, जो लोगों को स्वाद वाली चाट खिलाएंगे।

मंदिरों पर होगी एक जैसी एलईडी लाइट

कछला के भागीरथ घाट पर मंदिरों को सजाने का काम शुरू हो चुका है । यहां के मंदिरों पर एक ही तरह का रंग किया जा चुका है। अब इन मंदिरों को जगमगाने का काम चल रहा है। जिसमें मंदिरों पर एलईडी लाइट लगाई जा रही है। जिससे मंदिरों की सुंदरता को भव्य किया जा सके।

सौ रुपए में नाव का आनंद

कछला के भागीरथ घाट पर दर्जनों नाव को लगाया गया है। जिससे गंगा महाआरती के समय लोग नाव में बैठकर भी गंगा महाआरती को देख सकें और गंगा में घूमकर आंनद ले सकें। इसके लिए अब किराया भी तय कर दिया है, बताया जा रहा है कि अब सौ रुपए में नाव पर बैठने का आंनद मिलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ganga Maharaati and the grandeur of the center of attraction