ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंआज से 10 रुपये में मिलेगा जरूरतमंदों को भोजन

आज से 10 रुपये में मिलेगा जरूरतमंदों को भोजन

शहर में अब जरूरतमंदों को महज 10 रुपये में भरपेट खाना मिलेगा। यह व्यवस्था रविवार 11 जुलाई से शुरू होने जा रही है। आशीषा फाउंडेशन नाम की संस्था बनाकर...

आज से 10 रुपये में मिलेगा जरूरतमंदों को भोजन
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंSun, 11 Jul 2021 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

बदायूं। संवाददाता

शहर में अब जरूरतमंदों को महज 10 रुपये में भरपेट खाना मिलेगा। यह व्यवस्था रविवार 11 जुलाई से शुरू होने जा रही है। आशीषा फाउंडेशन नाम की संस्था बनाकर इसमें जुड़े संभ्रांत लोगों ने यह प्रक्रिया शुरू कर दी है। ताकि कोई भी भूखा न रहे। सुबह से लेकर शाम तक भोजन वितरण किया जायेगा। नियमित यह व्यवस्था जरूरतमंदों के नाम की जायेगी। संस्था की ओर से सारी तैयारियां हो चुकी हैं। हवन-पूजन के साथ रविवार से लोगों की भूख मिटाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

फाउंडेशन की ओर से वैसे तो पहले भी कोरोना संक्रमितों समेत उनके तीमारदारों को मेडिकल कालेज व जिला अस्पताल में नियमित भोजन के पैकेट वितरित किए गए थे। शुरूआत में शहर के सिविल लाइंस में ओवरब्रिज के पास रहने वाले संजीत मलिक ने अकेले यह काम शुरू किया तो उनके परिचित भी इस अभियान में जुड़ते गए और नया कारवां बन गया। शहर में वन विभाग रोड पर रसोई का निर्माण कराया जा चुका है। जबकि इसमें रविवार दोपहर से जरूरतमंदों को 10 रुपये में भोजन मिलेगा।

इस रसोई को नियमित संचलित करने की जिम्मेदारी फिलहाल जिम संचालक नितिन शर्मा, शोभित चित्रांश, उज्जवल मिश्रा, पियूष गुप्ता, हरिकिशन वर्मा, सुनील यादव, अनंतराज सिंह, पूर्व जिला पंचायत सदस्य संदीप सिंह, रूपेंद्र सिंह, शरद सारस्वत आदि ने ली है। अध्यक्ष संजीत मलिक ने बताया कि शुरुआत में सब्जी, अचार व चावल दिए जाएंगे। इसके बाद में रोटी की भी व्यवस्था इस रसोई में की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें