ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंशौचालय पू‌र्ण न करने वालों पर दर्ज कराएं एफआईआर : डीएम

शौचालय पू‌र्ण न करने वालों पर दर्ज कराएं एफआईआर : डीएम

स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण एवं गांव को साफसुथरा रखने को औचक निरीक्षण किया गया। 286 शौचालय निर्माण वंचित पाए जाने पर डीएम ने कड़े निर्देश दिए हैं कि आगामी 10 नवंबर तक जो लाभार्थी पूर्ण नहीं...

शौचालय पू‌र्ण न करने वालों पर दर्ज कराएं एफआईआर : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंWed, 07 Nov 2018 01:34 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण एवं गांव को साफसुथरा रखने को औचक निरीक्षण किया गया। 286 शौचालय निर्माण वंचित पाए जाने पर डीएम ने कड़े निर्देश दिए हैं कि आगामी 10 नवंबर तक जो लाभार्थी पूर्ण नहीं करता है, उसके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराकर सरकारी पैसे की वसूली की जाए। मंगलवार को डीएम दिनेश कुमार सिंह ने ब्लाक दातागंज के गांव डहरपुर कला का औचक निरीक्षण कर गांव में नालियों एवं रास्तो को देखा। रास्ते की क्रास खुली नाली को देखकर डीएम ने उस पर लोहे का जाल पड़वाने के निर्देश दिए हैं।

286 शौचालय निर्माण वंचित पाए जाने पर डीएम ने कड़े निर्देश दिए हैं कि आगामी 10 नवंबर तक जो लाभार्थी पूर्ण नहीं करता है, उसके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराकर सरकारी पैसे की वसूली की जाए तथा इससे पूर्व शौचालय का निर्माण कराने वाले लाभार्थी को 6000 रुपए की दूसरी किश्त की धनराशि उसके खाते में भेजी जाएगी। प्रधान की जिम्मेदारी है कि सभी वंचित ग्रामीणों को सूची बनाकर निःशुल्क विद्युत कनेक्शन दिलाए। प्रधान ग्रामीणों को बताए कि 31 दिसंबर तक जो ग्रामीण विद्युत कनेक्शन नहीं लेगा तो उसको समय अवधि के पश्चात 2100 रुपए प्रति कनेक्शन देने पड़ेंगे। सभी ग्रामीण गंभीर बीमारियों से बचने के लिए खुले में शौच के लिए न जाएं और न ही जाने दें। इस मौके पर एसडीएम दातागंज दिनेश कुमार सिंह, सीएमओ डॉ. मंजीत सिंह मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें