ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंमान्यता बिना स्कूल चलाने पर 10 हजार रोज का जुर्माना

मान्यता बिना स्कूल चलाने पर 10 हजार रोज का जुर्माना

बीएसए स्वाती भारती ने बिना मान्यता के संचालित स्कूलों पर कार्रवाई के लिये सख्ती दिखायी है। उन्होंने सभी ब्लॉकों के बीईओ को निर्देश दिए हैं कि बिना...

मान्यता बिना स्कूल चलाने पर 10 हजार रोज का जुर्माना
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंMon, 04 Dec 2023 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

बीएसए स्वाती भारती ने बिना मान्यता के संचालित स्कूलों पर कार्रवाई के लिये सख्ती दिखायी है। उन्होंने सभी ब्लॉकों के बीईओ को निर्देश दिए हैं कि बिना मान्यता के संचालित स्कूलों पर कार्रवाई की जाए एवं रिपोर्ट के माध्यम से कार्रवाई के बारे में मुझे अवगत कराया जाए। इस आदेश को लेकर हीलाहवाली करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।
बीएसए ने कहा कि अगर कोई स्कूल बिना मान्यता के संचालित होते हुए पकड़ा जाता है तो विभागीय कार्रवाई संग जुर्माना डालने की कार्रवाई की जाये। जुर्माना एक लाख तक का होगा और उल्लंघन जारी रहने की दशा में 10 हजार रुपये रोज के हिसाब से जुर्माना डाला जाएगा। बिना मान्यता के संचालित विद्यालय को तत्काल बंद कराकर एवं बच्चों को निकटवर्ती सरकारी एवं मान्यता प्राप्त विद्यालय में नामांकन कराकर उसकी सूचना उपलब्ध कराये। बीएसए द्वारा आदेश जारी होने के बाद सभी बीईओ ने छापेमार कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है एवं बिना मान्यता के संचालित स्कूल पकड़ने के लिये शिक्षकों से भी सहयोग मांगा है।

शिक्षक दें सूचना

बीईओ ने कहा है कि बिना मान्यता के स्कूल पकड़वाने में शिक्षक सहयोग करें। शिक्षकों को अगर पता चलता है कि कहीं पर बिना मान्यता के स्कूल संचालित हो रहा है तो उसकी सूचना उपलब्ध कराये। बिना मान्यता के संचालित स्कूल बंद कराया जायेगा।

सूचना देने वाले का नाम गोपनीय

बिना मान्यता के संचालित स्कूलों को पकड़वाने में शिक्षकों के अलावा अभिभावक भी सहयोग कर सकते हैं। बिना मान्यता के स्कूल पकड़वाने के लिए सूचना देने वाला का नाम पूरी तरह से गोपनीय रखा जायेगा।

जिले भर में अभियान के तहत बिना मान्यता के स्कूल पकड़े जाएंगे। इस संबंध में बीईओ को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। बिना मान्यता के स्कूल संचालित नहीं होने दिए जाएंगे।

स्वाती भारती, बीएसए

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें