DA Image
27 सितम्बर, 2020|8:58|IST

अगली स्टोरी

दातागंज तहसील में पांव पसार रहा बुखार

दातागंज तहसील में पांव पसार रहा बुखार

1 / 2गंज तहसील में संक्रामक रोगों ने अपने पांव पसार लिए हैं और गांव-गांव बीमारियां फैलनी शुरू हो गई...

दातागंज तहसील में पांव पसार रहा बुखार

2 / 2गंज तहसील में संक्रामक रोगों ने अपने पांव पसार लिए हैं और गांव-गांव बीमारियां फैलनी शुरू हो गई...

PreviousNext

गंज तहसील में संक्रामक रोगों ने अपने पांव पसार लिए हैं और गांव-गांव बीमारियां फैलनी शुरू हो गई हैं। तहसील के एक-दो गांव नहीं यहां दर्जनों गांव में संक्रामक रोग फैल गए हैं और लोग बीमार हैं।

टीमों ने तीन गांव में जाकर एक दिन में उपचार दिया है।सोमवार को जिला स्तर से स्वास्थ्य विभाग की टीमें दातागंज तहसील में पहुंची। यहां संक्रामक रोग प्रभारी डॉ. अनिल शर्मा के नेतृत्व में टीमों ने गांव-गांव जाकर लोगों को उपचार दिया है। जिसमें सबसे पहले टीम दातागंज के डिलवारी गांव में पहुंच गई।

यहां दस लोग बीमार मिले हैं, जिसें आठ मरीजों की आरडीटी किट से जांच की गई और दो के ब्लड सैंपल लिए हैं। वहीं एक मरीज में पीवी मलेरिया भी निकला है। इसके बाद टीम नगला गूजर गांव पहुंची, जहां 30 लोग बीमार मिले हैं, इनमें 15 लोगों की आरडीटी किट से जांच की गई और 15 ब्लड स्लाइड भरी हैं।

जिसमें सात लोगों को पीवी मलेरिया निकला है। इसके बाद टीम गांव बसेला पहुंची, यहां 77 लोग बीमार मिले, जिसमें 37 लोगों की आरडीटी किट से जांच की गई और 37 ब्लड स्लाइड भरी गई। जिसमें 17 लोगों में पीवी मलेरिया निकला है। वहीं 15 लोग तेज बुखार के शिकार हैं। इसके अलावा भी तहसील क्षेत्र के तमाम गांव में बुखार फैला हुआ है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Fever running out of feet in dentaganj tehsil