ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंपॉली हाउस की स्थापना के लिये किसान करें जागरुक

पॉली हाउस की स्थापना के लिये किसान करें जागरुक

डीएम कुमार प्रशांत ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागर में कृषि, बागवान, मत्सय, पशु पालन, रेशम, गन्ना सहित अन्य विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित...

पॉली हाउस की स्थापना के लिये किसान करें जागरुक
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंSat, 16 Jan 2021 03:07 AM
ऐप पर पढ़ें

डीएम कुमार प्रशांत ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागर में कृषि, बागवान, मत्सय, पशु पालन, रेशम, गन्ना सहित अन्य विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित की। डीएम ने बैठक के बाद गांव जिरौली में मशरूम की खेती का भी निरीक्षण किया। इस दौरान किसानों को सामान्य खेती के साथ ही बागवानी एवं आर्गेनिक खेती करने के निर्देश दिये हैं।

डीएम ने डीडी कृषि रामवीर कटारा को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में सत्यापन की गति बढ़ाकर किसानों को इसका भरपूर लाभ दिलाया जाये। उन्होंने जिला उद्यान अधिकारी को निर्देश दिये कि मशरूम के बीज के प्लांट बनवाने की कार्रवाई की जाये। जिससे मशरूम की खेती करने वालों को जिले में ही अच्छा बीज मिल सके। पॉली हाउस की स्थापना के लिये भी किसानों को जागरुक किया जाये। डीएम ने सीवीओ डॉ. अरुण कुमार जादौन को निर्देश दिये कि गौवंशों को पकड़ने की कार्रवाई एवं पशुओं में इयरटैगिंग का कार्य पूर्ण कराये। कृमिक गर्भाधान में लापरवाही करने वाले डॉक्टरों पर कार्रवाई करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें