DA Image
2 जनवरी, 2021|11:22|IST

अगली स्टोरी

24 घंटे में खाली करें किसानों की गन्ना लदी ट्राली

24 घंटे में खाली करें किसानों की गन्ना लदी ट्राली

डीएम कुमार प्रशांत ने शेखूपुर चीनी मिल का औचक निरीक्षण कर किसानों से बात की। उन्होंने किसानों से तौल के संबध में जानकारी ली। डीएम ने किसानों पूछा कि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी तो नहीं हो रही है। यहां उन्होंने कांटा भी चेक किया। डीएम ने कहा कि घटतौली भी किसानों के साथ की जाती है ऐसी शिकायत सामने आ गई तो सीधे कार्रवाई की जायेगी। कहा कि बिचौलियों पर नजर रखें। किसानों की ट्राली 24 घंटे में खाली होनी चाहिये।

गुरुवार को छापामारी के दौरान डीएम कुमार प्रशांत व एडीएम वित्त नरेंद्र बहादुर सिंह को शेखूपुर चीनी मिल पर किसानों ने बताया कि किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है। सात से आठ घंटे में गन्ने की तौल कर ट्राली खाली हो जाती है और क्रम से ही उनका गन्ना तौला जा रहा है।

डीएम ने यहां बने किसान भवन का भी निरीक्षण किया, यहां किसानों के लिए रोशनी, अलाव, ओढ़ने के लिए रज़ाई व कंबल, पेयजल तथा मूत्रालय जैसी मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था नहीं है, जिसे देख उन्होंने नाराज़गी व्यक्त की और चीनी मिल के जीएम को निर्देश दिए कि इन व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द पूर्ण किया जाये। किसानों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होना चाहिए तथा समय से गन्ने का भुगतान कराया जाए। कहा कि जिले के बाहर से गन्ना न आने दिया जाये, बिचैलियों पर तत्काल एफआईआर करायी जाये। इसकी जांच एसडीएम, सीओ और तहसीलदार करते रहें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Empty sugarcane laden trolley of farmers in 24 hours