Downtime server 55 percent distribution of ration - दिनभर डाउन रहा सर्वर, 55 फीसदी राशन वितरण DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिनभर डाउन रहा सर्वर, 55 फीसदी राशन वितरण

दिनभर डाउन रहा सर्वर, 55 फीसदी राशन वितरण

राष्ट्रीय सुरक्षा विभाग की राशण वितरण प्रणाली में गरीबों को बंट रहे राशन की हकीकत देखने को डीएम ने सात राशन की दुकानों पर अचानक निरीक्षण किया। जिसमें शहर की पांच और कुंवरगांव की दो राशन दुकानों को चेक किया। पीओएस मशीन से निकली पर्चियां कार्डधारकों को न देने एवं दुकान पर कंट्रोल रूम नंबर अंकित न होने पर डीएम ने नाराज़गी जताई।शनिवार को डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बदायूं नगर क्षेत्र की मालाराम नारंग, मो. हारून, राजू कश्यप, मुखबिल हुसैन एवं अफरोज जहां की कोटे की दुकानों का औचक निरीक्षण किया।

दुकानों पर कंट्रोल रूम नंबर न लिखा पाए जाने पर नाराज़गी व्यक्त की, तो वहीं मालाराम नारंग की दुकान पर खाद्यान वितरण की स्थिति एवं अन्य व्यवस्थाएं ठीक पाए जाने पर उन्हें साबाशी दी। उन्होंने पाया कि सिर्फ मो हारून की दुकान के अलावा किसी दुकान पर पीओएस मशीन से निकली पर्चियां कार्डधारकों को नहीं दी जा रही थीं। डीएम ने कहा कि पर्ची खाद्यान वितरण का बिल है, इसे कार्डधारकों को अवश्य दिया जाए।

डीएम ने लोगों का राशन तुलवाकर भी देखा है। कुंवरगांव में मुहरसिंह रावत की की दुकान एवं केंद्र उपभोक्ता भंडार पर वितरण अधिकारी ने खाद्यान की मात्रा रजिस्टर में दर्ज नहीं थी, वितरण की मात्रा न लिखे जाने पर डीएम ने फटकार लगाई। साथ ही लेखपाल को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वर डाउन होने के कारण करीब 55 प्रतिशत ही वितरण हो पाया है शेष वितरण अब 20 एवं 21 मई को कराया जाएगा। जिसमें वितरण अधिकारी, जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट वहीं रहेगें। शनिवार को जिले में 199 राशन की दुकानों पर वितरण किया गया है। इस मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट केके अवस्थी, एआरओ महेश गौतम साथ रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Downtime server 55 percent distribution of ration