ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंडोडा तस्कर नजमुल के शस्त्र लाइसेंस निरस्त, दो गिरफ्तार

डोडा तस्कर नजमुल के शस्त्र लाइसेंस निरस्त, दो गिरफ्तार

जिला पंचायत सदस्य व डोडा तस्कर नजमुल पर पुलिस की कार्रवाई का शिकंजा कसता जा रहा...

डोडा तस्कर नजमुल के शस्त्र लाइसेंस निरस्त, दो गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंSun, 04 Oct 2020 03:18 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला पंचायत सदस्य व डोडा तस्कर नजमुल पर पुलिस की कार्रवाई का शिकंजा कसता जा रहा है। शुक्रवार को उसकी गिरफ्तारी हुई, जबकि शनिवार को उसके दो शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिये गये हैं। इनमें एक राइफल तो दूसरा लाइसेंस बंदूक का है। उसके गैंग के दो तस्कर भी गिरफ्तार हुये हैं, जबकि एक फरार है। पूरे प्रकरण में खासियत यह है कि नजमुल के आपराधिक इतिहास में पहली बार पुलिस उसे गिरफ्तार कर सकी है। इससे पहले मुकदमों में या तो उसके नाम निकाल दिये गये, या फिर मुकदमा आगे बढ़ा तो वह अदालत में पेश हुआ।

गांव गभियाई स्थित नजमुल के अब्दुल्ला डिग्री कॉलेज में पिछले साल डोडा तस्करी का अड्डा पकड़े जाने के बाद कई महीने तक वह फरार रहा। बाद में उसने अदालत में सरेंडर कर दिया था। पिछले दिनों ही वह जमानत पर रिहा हुआ। जबकि अब उसके खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा कायम कर लिया।

नजमुल की गिरफ्तारी खुद पुलिस के लिए इसलिए चुनौती थी क्योंकि अलापुर थाने से लेकर ककराला पुलिस चौकी तक खाकी पहनने वाले कई उसके मुखबिर हैं। इस कार्रवाई की एसएसपी संकल्प शर्मा और एसपी सिटी प्रवीन सिंह चौहान के अलावा इंस्पेक्टर अलापुर ओपी गौतम को ही जानकारी दी। थाने में मौजूद दरोगा व सिपाहियों को इसकी भनक भी नहीं लगने दी गयी थी।

बेहद गोपनीय अभियान के तहत अचानक इंस्पेक्टर रुटीन गश्त के नाम पर टीम को लेकर निकले और नजमुल के घर दबिश देकर उसे उठा लिया गया। थाने लाने के बाद हंगामे के बीच ही उसकी गिरफ्तारी दिखाई गयी और इसी अभियान के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए आसपास के थानों की पुलिस व पीएसी को ककराला से लेकर अलापुर तक तैनात कर दिया गया।

दो साथी पकड़े

नजमुल के गिरोह के दो साथी श्यामलाल व आशु निवासीगण गांव गभियाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला ब्राह्मपुर निवासी धर्मेंद्र की पुलिस को तलाश है। पुलिस का कहना है कि धर्मेंद्र भागता है तो अदालत की अनुमति लेकर आने वाले दिनों में उसकी संपत्ति कुर्क कर ली जायेगी।

संपत्ति की भी होगी जांच

नजमुल की संपत्ति की भी पुलिस जांच करेगी। उसकी जमीन से लेकर कॉलेज और मकान आदि चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा प्रशासन बना रहा है। ताकि डोडा के कारोबार से बनाई गई यह संपत्ति जब्त की जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें