ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंकॉलेज पहुंचकर डीएम ने छात्र-छात्राओं को सिखाए संस्कार

कॉलेज पहुंचकर डीएम ने छात्र-छात्राओं को सिखाए संस्कार

जिले में शिक्षा का स्तर बढ़ाने के लिए तथा बच्चों में शिक्षा के साथ-साथ स्वच्छता लाने एवं संस्कार दिलाने के लिए डीएम का लगातार प्रयास जारी है। डीएम चाहते हैं कि बच्चों में संस्कार भी भरे और बच्चे...

कॉलेज पहुंचकर डीएम ने छात्र-छात्राओं को सिखाए संस्कार
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंThu, 15 Nov 2018 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार की सुबह को दूसरे दिन भी डीएम दिनेश कुमार सिंह स्कूलों की ओर निकले, तो शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ प्रशासन में हड़कंप मच गया। डीएम ने सुबह-सुबह शहर के श्री कृष्णा इंटर कॉलेज समेत कई स्कूलों में निरीक्षण किया है।

इन स्कूलों में डीएम ने सुबह की प्रार्थना देखी और फिर स्कूल में लगी क्लासों को भी देखा है। इसके बाद डीएम ने अपनी क्लास लगाकर बच्चों में शिक्षा और स्वच्छता को लेकर संस्कार भरे हैं। डीएम ने सभी बच्चों को प्रेरिरत किया है कि वह खुद मन लगाकर पढ़ें और घर में अगर मां-बाप पढ़े, लिखे नहीं हैं तो उन्हें भी पढ़ाएं। डीएम ने कहा बच्चों को पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ संस्कार सीखने की भी जरूरत है । हमारी संस्कृति हमारे लिए संस्कारों से मिलती है और जब बच्चों में संस्कार होंगे तो परिवार भी संस्कारित होंगे । तभी इस जिले व देश का विकास होगा । उन्होंने कहा कि जिले में शिक्षा का स्तर हर हाल में बढ़ाना होगा। जब जिले की जनता में शिक्षा के स्तर का सुधार होगा और बच्चे शिक्षित होंगे तभी गांव और शहर के साथ देश का विकास होगा। उन्होंने स्कूल की व्यवस्थाएं भी देखीं हैं और सुधार के निर्देश दिए हैं, डीएम ने कहा कि बच्चों को रोजाना एक घंटे पढ़ाई के साथ-साथ संस्कार भी सिखाएं, जिससे बच्चों का मानसिक विकास हो और बच्चे जानकार बने। साथ ही बच्चों में संस्कार आए इसलिए संस्कारशाला भी जरूरी है। माता पिता के साथ साथ शिक्षकों की भी जिम्मेदारी होती है कि वह बच्चों में संस्कार लाए और प्रेरित करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें