Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बदायूंडीएम-एसएसपी-सीडीओ संग 70 फीसदी कर्मियों को लगा टीका

डीएम-एसएसपी-सीडीओ संग 70 फीसदी कर्मियों को लगा टीका

हिन्दुस्तान टीम,बदायूंNewswrap
Fri, 12 Feb 2021 03:21 AM
कोरोना टीकाकरण में वैक्सीनेशन चल रहा है। दूसरे चरण में फ्रैंटलाइन कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई गयी है, अब तक के बड़े लक्ष्य को लेकर टीकाकरण शुरू किया...
1/ 2कोरोना टीकाकरण में वैक्सीनेशन चल रहा है। दूसरे चरण में फ्रैंटलाइन कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई गयी है, अब तक के बड़े लक्ष्य को लेकर टीकाकरण शुरू किया...
कोरोना टीकाकरण में वैक्सीनेशन चल रहा है। दूसरे चरण में फ्रैंटलाइन कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई गयी है, अब तक के बड़े लक्ष्य को लेकर टीकाकरण शुरू किया...
2/ 2कोरोना टीकाकरण में वैक्सीनेशन चल रहा है। दूसरे चरण में फ्रैंटलाइन कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई गयी है, अब तक के बड़े लक्ष्य को लेकर टीकाकरण शुरू किया...

कोरोना टीकाकरण में वैक्सीनेशन चल रहा है। दूसरे चरण में फ्रैंटलाइन कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई गयी है, अब तक के बड़े लक्ष्य को लेकर टीकाकरण शुरू किया गया और दिन भर जिले में टीकाकरण शांतिपूर्ण तरीके से चला है। पुलिस लाइन स्थित मॉडल स्कूल में डीएम कुमार प्रशांत व एसएसपी संकल्प शर्मा ने वहीं जिला महिला अस्पताल में सीडीओ निशा अनंत सहित जिले में 70 फीसदी कर्मचारियों ने कोरोना का टीका लगवाया।

शुक्रवार को जिले में टीकाकरण दूसरे चरण को दूसरी बार किया गया। दूसरी बार में टीकाकरण सुबह नौ बजे से शुरू होकर शाम को सात बजे तक चला है। इसमें सभी फ्रैंटलाइन कर्मी पुलिस, नगर पालिका, प्रशासनिक, राजस्व कर्मचारियों को टीका लगाया गया। जिले में 19 स्वास्थ्य केंद्रों में 26 सेशन पर टीकाकरण कराया गया है। जिले के सभी केंद्रों पर 3,229 अधिकारी, कर्मचारियों को वैक्सीन लगने का लक्ष्य था। जिसके सापेक्ष जिले में 2,282 अधिकारी, कर्मचारियों को वैक्सीन लगी है। यह वैक्सीनेशन लक्ष्य के अनुसार 70.7 फीसदी रहा है। जिसमें 1,957 पुरुष और 325 महिला कर्मियों को वैक्सीन लगायी गयी। जिला पुरुष और महिला अस्पताल में भी टीकाकरण कराया गया। अधिकारियों की मौजूदगी में टीकाकरण शुरू किया गया और सभी ठीक रहे हैं किसी की तबीयत नहीं बिगड़ी है।

सीओ सहित अफसरों के लगी वैक्सीन

बिल्सी। नगर सीएचसी पर गुरुवार को कोरोना से बचाओ के लिए कोतवाली परिसर में टीकाकरण किया गया। यहां सीओ अनिरूद्ध सिंह समेत सौ पुलिस कर्मियों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। नगर पालिका में 53 कर्मचारियों को टीके लगाए गए। एमओआईसी डॉ. गौरव वर्मा ने बताया कि पुलिस एवं नगर पालिका के दो सौ लोगों को पंजीकरण किया गया। जिसमें से 153 लोगों को टीका लगाया। उन्होंने बताया टीका लगने के बाद किसी को कोई परेशानी नहीं हुई। इस मौके पर सीएचसी के बीपीएम सत्यपाल सिंह, कौशल शर्मा मौजूद थे।

फैजगंज और बिसौली में हुआ टीकाकरण

बिसौली। टीकाकरण अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फैजगंज में आसफपुर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ पंकज शर्मा की देखरेख में तथा बिसौली में चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुशांत बनर्जी की देखरेख में टीकाकरण किया। टीकाकरण अभियान में पहला टीका हेड कांस्टेबल प्रवेश कुमार सिंह के लगाया। इसके अलावा नगर पंचायत फैजगंज के कर्मचारियों ने भी वैक्सीन लगवाई। यहां कुल 141 में 112 लोगों ने उपस्थित होकर टीकाकरण कराया। जबकि सीएचसी बिसौली पर 112 में 86 ने टीकाकरण कराया। इंस्पेक्टर अजय चाहर, ईओ संदीप चंद्रा, राजीव सक्सेना ,लवली सक्सेना मौजूद थे।

पुलिस कर्मियों को लगी वैक्सीन

दहगवां। सीएचसी पर गुरुवार को प्रभारी डॉ. राजेश के नेतृत्व में थाना प्रभारी, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल, महिला कांस्टेबल एवं होमगार्ड सहित सभी पुलिस स्टाफ के के वैक्सीन लगाई गई। एमओआईसी ने बताया कि पुलिस विभाग के 139 अधिकारी कर्मचारियों के टीका लगा। जिसमे शाम तक 103 लोगों के टीका लगे। यहां 36 लोग रह गये। इस मौके पर शिवशंकर, हुसैन अहमद, डॉ. दुष्यन्त मलिक, ऋषि यादव, नाजिम खान मौजूद थे।

115 कर्मियों को लगा टीका

म्याऊं। कोरोना टीकाकरण को लेकर पीएचसी पर कैंप लगाया गया। गुरुवार को टीका लगवाने को लेकर सुबह से शाम तक स्वास्थ्यकर्मियों में उत्साह बना रहा। वहीं केंद्र पर सुबह शाम तक अभियान चला, जिसमें 115 सफ़ाई कर्मियों को टीका लगाया गया। हालांकि लक्ष्य 123 के सापेक्ष टीकाकरण की दर 93 फीसद रही।

तहसील और पालिका कर्मियों को लगी वैक्सीन

दातागंज। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने तहसील सभागार में कैंप लगाकर टीकाकरण किया। जिसमें तहसील परिसर में बैठने वाले अधिकारी कर्मचारियों एवं नगर पालिका के कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगाई। एसडीएम कुमार बहादुर सिंह सहित तहसील के नाजिर एवं समस्त स्टाफ के लोगों ने टीके लगवाए। चिकित्सा अधीक्षक दातागंज देवेंद्र कुमार ने बताया कि 252 कर्मचारियों के टीके लगने थे जिनमें 197 लोगों के कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए गए।

राजस्व कर्मियों को वैक्सीन लगवाई

सहसवान। कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण में राजस्व और पालिका के 249 कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जानी थी सीएचसी पर देर शाम सात बजे तक 200 कर्मचारियों के ही वैक्सीन लगी। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. इमरान हसन सिद्दीकी ने बताया सर्वाधिक वैक्सीन लगवाने वालों में राजस्व विभाग के कर्मचारी रहे। देर शाम तक टीकाकरण चला है।

सालारपुर और जगत में लगे टीका

विजयनगला। ब्लाक सलारपुर/जगत दोनों ब्लाकों पर तैनात सफाई कर्मचारियों समेत ब्लाक कर्मचारियों के कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। सीएचसी प्रभारी डॉ. ख्यालीराम राठौड़ ने बताया कि केंद्र लिए 118 का लक्ष्य था 100 कर्मचारियों ने अस्पताल पहुंचकर टीके लगवाये। इस मौके पर एडीओ खालिद अली खां, मनोज राम, रामअवतार मौर्य, सुदीप शर्मा मौजूद थे। जगत प्रभारी डॉ. जितेंद्र ने बताया कि अस्पताल के लिए 144 का लक्ष्य प्राप्त हुआ जिनमें 130 कर्मचारियों ने टीके लगवाये हैं। इस मौके पर बीडीओ सुधारानी पाठक मौजूद थीं।

111 कर्मचारियों को वैक्सीन लगी

सैदपुर। सीएचसी पर गुरुवार को कोरोना टीकाकरण किया गया। सुबह नौ बजे से यहां टीकाकरण शुरू किया गया जो शाम को छह बजे तक चला है। यहां दिन भर में 111 सूची में लोगों के नाम थे जिसने 101 लोगों को वैक्सीनेशन किया गया। एमओआईसी डॉ. फिरासत हुसैन ने बताया कि 91 पुरुष 10 महिलाओं को टीका लगा है।

जिले में टीकाकरण सफल रहा। डीएम, एसएसपी और सीडीओ सहित अधिकारियों को भी लगाया गया है। पुलिस, पालिका, प्रशासनिक, राजस्व कर्मियों को वैक्सीन लगी है। लक्ष्य का 70.7 फीसदी टीकाकरण हुआ है। शहर के केंद्रों पर कम रहा। शुक्रवार 12 फरवरी को भी टीकाकरण किया जायेगा।

डॉ. अमित कुमार रस्तोगी, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

epaper

संबंधित खबरें