DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किसानों को यूरिया दिलाने इफको केंद्र पहुंचे डीएम,  बोले यूरिया की कोई कमी नहीं, देखें Video

जिले में चल रही यूरिया के संकट को लेकर किसानों में हाहाकार मचा है। इस समस्या को डीएम ने गंभीरता से लिया है और जिले में सभी दुकानों पर यूरिया वितरण कराया जा रहा है।  यूरिया वितरण की दुकानों पर कर्मचारियों को लगाकर तय मूल्य में यूरिया वितरण कराई जा रही है।  रविवार को जिले में प्रशासन के द्वारा 24000 बोरी यूरिया इफको एवं प्राइवेट दुकानों उपलब्ध कराई गई है।

वही रविवार को अवकाश का दिन होने के बाद भी डीएम ने आवास पर जिला कृषि अधिकारी विनोद कुमार सिंह व सिटी मजिस्ट्रेट केके अवस्थी को बुलाकर पहले वार्ता की और फिर शहर के मंडी समिति स्थित एक को केंद्र पर पहुंच गए।  यहां डीएम ने किसानों को यूरिया के लिए टोकन वितरण कराएं और सभी किसानों को आश्वासन दिया कहा कि यूरिया की कोई कमी नहीं है शांति से लाइन में लगे रहे और सभी को यूरिया दी जाएगी। डीएम ने किसानों से काफी देर वार्ता की और आश्वासन के साथ शांत कराते हुए इसको केंद्र से यूरिया का वितरण शुरू कराया है।

डीएम ने कहा कि अव्यवस्था ना फैलाएं यूरिया भरपूर है आज भी मिलेगी और कल भी मिलेगी रोजाना आए और यूरिया ले जाएं।  यह भी संदेश दिया कि किसान किसी भी प्राइवेट दुकान से खाद खरीदें तो तय रेट ₹266 50 पैसे पर ही खरीदें। इससे ज्यादा रेट पर ना खरीदें और अगर कोई दुकानदार ओवर रेट यूरिया बेच रहा है तो तत्काल फोन करके उन्हें खुद बताएं।  जिसके बाद खाद विक्रेताओं पर कार्यवाही की जाएगी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DM reaches IFFCO Center to get urea to farmers